आईपीएल 2018 : युवराज सिंह की सलाह से बल्लेबाजी में सुधार करने में मदद मिली – अक्षर पटेल

IPL 2018: Axar Patel credits Yuvraj for improved batting

अक्षर पटेल ने बताया कि नेट अभ्यास के दौरान युवराज सिंह ने उन्हें महत्वपूर्ण सलाह दी!

2014 में आई पी एल में पदार्पण करने के बाद से अक्षर पटेल का प्रदर्शन निरन्तर अच्छा होता गया। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल अब किंग्स इलेवन पंजाब के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। आई पी एल 2017 में अक्षर ने 227 रन बनाए और 15 विकेट लिए। उनके इसी प्रदर्शन के कारण किंग्स इलेवन पंजाब ने एकमात्र खिलाड़ी के रूप में उन्हें रिटेन किया। इस साल आर अश्विन की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में कई आक्रामक बल्लेबाज़ हैं जिनमें भारतीय ऑल राउंडर युवराज सिंह भी शामिल हैं। अक्षर पटेल ने बताया कि युवराज सिंह उनकी बल्लेबाजी और बेहतर बनाने में सहायता कर रहे हैं। कप्तान आर अश्विन उन्हें और अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी मुजीब को खेल की बारीकियां समझा रहे हैं।

आईपीएल 2018 : इंडियन प्रीमियर लीग के बारे में 10 दिलचस्प तथ्य जो आप नहीं जानते होंगे!



युवराज सिंह भले ही भारतीय टीम की ओर से निरन्तर नहीं खेल रहे हैं लेकिन उनके पास पर्याप्त अनुभव है जिससे वह युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करते हैं। अक्षर ने कहा “युवराज क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी हैं। जब भी हमें मौका मिलता है हम एक दूसरे से बात करते हैं। उनका मानना है कि हर खिलाड़ी की अपनी विशेषता होती है और उसे अपनी विशेषता के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए। उन्हें खेल की पूरी जानकारी है जो वह मेरे साथ साझा करते हैं। अभ्यास सत्र के दौरान उन्होंने मुझे बताया कि अगर गेंद अपने पाले में है तो इसका लाभ उठाना चाहिए और अगर अपने पाले में नहीं है तो उसे कैसे खेलना है इसकी भी जानकारी होनी चाहिए। वह मुझे अपनी विशेषता पर ध्यान देने को कहते हैं।”

अक्षर और युवराज में एक चीज़ और समान है। 1 मई 2009 को युवराज ने पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आई पी एल में हैट्रिक ली और इसके ठीक 7 साल बाद 1 मई 2016 को अक्षर ने भी किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से हैट्रिक ली।

आईपीएल 2018 नीलामी : किंग्स इलेवन पंजाब के इस खिलाड़ी को रिटेन न कर पाने के कारण प्रीति जिंटा हुईं दुखी!

जब अक्षर से पूछा गया कि क्या उन्होंने आई पी एल 2011 के लिए कुछ खास तैयारी की है तो उन्होंने बताया “इतने बड़े स्तर पर खेलने से आपको अपनी ताकत और कमजोरी पता चलती है और उसी के अनुसार आपको अपने अंदर बदलाव लाना होता है। गेंदबाज़ी की बात करूं तो मैं अपनी रणनीति के अनुसार ही गेंदबाज़ी करता हूँ। कुछ लोगों का मानना है कि मैं तेज़ गति से गेंद फेंकता हूँ और मुझे इसकी गति कम करनी चाहिए लेकिन मैं अपनी विशेषता के अनुसार ही खेलना चाहता हूँ।”



Source: IPL 2018: Yuvraj Singh’s advice is helping me sharpen my batting skills, says Axar Patel

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018: Axar Patel credits Yuvraj for improved batting
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: