विवाद के चलते बेन स्टोक्स का आई पी एल 2018 में खेलना संदिग्ध

Ben Stokes might not play IPL 2018

बेन स्टोक्स के लिए पिछला हफ्ता उनके जीवन के सब से बुरे दिनों में से एक था। ब्रिस्टल मे गिरफ़्तारी के बाद उनका भविष्य संदेह के घेरे में है।

ब्रिस्टल में वह कुछ लोगों के साथ हाथापाई में शामिल थे जिस पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया और कार्यवाही की। इंग्लैंड टीम से उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

डरहम के इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी का एशेज सीरीज से बाहर होना तो तय है ही, साथ ही साथ वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला और न्यूज़ीलैण्ड दौरे से भी बाहर हो सकते हैं।

मोईन अली आई पी एल 2018 में खेलना चाहते हैं

पूरी शीत ऋतु के दौरान उनके बाहर रहने का अर्थ है कि अब वह अगले साल ग्रीष्म ऋतु में 24 मई को लॉर्ड्स में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से वापसी कर सकते हैं।

26 वर्षीय यह खिलाड़ी अगले वर्ष आई पी एल से भी बाहर हो सकता है। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की ओर से खेल चुके स्टोक्स को £2 मिलियन का नुकसान होगा यदि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड उन्हें आई पी एल खेलने की अनुमति नहीं देता।

पिछले सोमवार की सुबह ई सी बी को स्टोक्स का एक वीडियो प्राप्त हुआ जिसमें वह एक व्यक्ति को मुक्का मारते दिखाई दे रहे थे। इंग्लैंड के एकदिवसीय बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स को भी इस हाथापाई में शामिल होने के चलते वही दंड दिया जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एंड्रू स्ट्रॉस इस मामले की आंतरिक कार्यवाही कर रहे हैं और उन्होंने सूचना दी कि स्टोक्स और हेल्स को कार्यवाही पूरी होने तक टीम में स्थान नहीं दिया जाएगा।

एमएस धोनी आईपीएल 2018 की नीलामी में प्रवेश करेंगे तो टीमें बड़े पैमाने पर बोली लगायेंगी

जल्द ही इस निलंबन की आधिकारिक घोषणा हो सकती है। बोर्ड के प्रमुख एंड्रू स्ट्रॉस ने बोर्ड से उचित कार्यवाही की मांग की है और कहा है कि अनुशासन के नियमों के उल्लंघन के साथ समझौता नहीं किया जा सकता।

वह ई सी बी की अनुशासन समिति के सामने सबूत पेश करेंगे जिसकी अध्यक्षता डर्बीशायर के पूर्व खिलाड़ी और वकील टिम ओ गोर्मन करेंगे। एवन और सॉमरसेट पुलिस ने कहा है कि वह स्टोक्स के मुद्दे को प्राथमिकता नहीं देंगे अर्थात निष्कर्ष निकलने में कई हफ्ते लग सकते हैं। पुलिस की अपील के बावजूद घटना के दो गवाह सामने नहीं आए हैं।

Source: Ben Stokes faces lengthy ban for England following brawl in Bristol

Summary
Review Date
Reviewed Item
Ben Stokes might not play IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: