आईपीएल: एमएस धोनी ने कहा, चेन्नई सुपर किंग्स के पास हैं ‘सबसे ज़्यादा’ प्रशंसक

CSK has most supporters - Dhoni

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स (एसएसके) के प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया है और खुशी ज़ाहिर की है कि अगले साल ट्वेंटी -20 टूर्नामेंट में यह टीम फिर से वापस आ जायेगी।

सीएसके और राजस्थान रॉयल्स को दो साल के लिए आईपीएल टूर्नामेंट से निलंबित कर दिया गया था और इस लीग के 9 वें और 10 वें संस्करणों में ये टीमें नहीं खेल पायी थीं। अब 2018 में दोनों टीमें वापसी करेंगी।

    कैसी होगी आईपीएल 2018 की नीलामी?

सीएसके को दो आईपीएल और चैंपियंस लीग (सीएलटी 20) खिताब दिलाने वाले धोनी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) के शुभारंभ के लिए आये थे और प्रशंसकों ने उनके प्रिय कप्तान का भरपूर स्वागत भी किया।

टीएनपीएल की वेबसाइट पर बोलते हुए धोनी ने कहा कि आईपीएल में सीएसके के पास “सबसे बड़ा” प्रशंसकों का दल है और उन्होंने दो साल बाद चेपक में टीम के घरेलू मैदान में लौटने पर खुशी जाहिर की।

“सीएसके के पास सबसे ज़्यादा प्रशंसक हैं। पिछले दो सालों से हम टूर्नामेंट में नहीं थे, लेकिन प्रशंसकों ने जिस तरह से हमारी मदद की, ऐसा लग रहा था जैसे वे सीएसके की वापसी के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यहाँ बीच में एक टेस्ट मैच खेला गया था, लेकिन कोई सीमित-ओवर क्रिकेट का मैच नहीं खेला गया है। इसलिए मुझे लगता है कि यहां पर प्रशंसकों में फिर से क्रिकेट देखने का बहुत जूनून है। बहुत सारे प्रशंसक इंतजार कर रहे हैं कि टीम आये और चेपक में खेले। आज उद्घाटन समारोह (टीएनपीएल) में हमें एक ऐसा मौका मिल रहा है।” उन्होंने कहा, “यह पहली बार है जब मैं दो साल बाद इस जमीन पर वापस आ रहा हूँ, इसलिए मुझे लगता है कि यह बहुत दिलचस्प होगा।” 2016 और 2017 में धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के लिए खेले। टीम इस साल फाइनल में पहुंची जहां वे मुंबई इंडियंस (एमआई) से हार गए।

    यूएई में होगा बीसीसीआई का मिनी आईपीएल?

Summary
Review Date
Reviewed Item
CSK has most supporters - Dhoni | IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: