दोबारा वही टीम पाने के लिए आई पी एल 2018 में ड्राफ्ट सिस्टम चाहती है सी एस के

CSK has most supporters - Dhoni

दो साल के प्रतिबन्ध के बाद सी एस के, आई पी एल में वापसी कर रही है।

क्या है कहानी?

सी एस के, आई पी एल के अगले संस्करण में वापसी कर रही है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वह अपनी पुरानी टीम वापस पाती है या नहीं।
सी एस के के डायरेक्टर प्रतिबन्ध से पहले वाली टीम को वापस लाने की मंशा पहले ही जता चुके हैं।

सी एस के के डायरेक्टर जॉर्ज जॉन ने कहा ” बी सी सी आई के साथ खिलाड़ियों को जारी रखने की प्रक्रिया पर बात चल रही है। हम 2016 की तरह ड्राफ्ट सिस्टम चाहते हैं। चूँकि दोनों फ्रेंचाइज़ियों में हम अधिक मानदेय वाली फ्रेंचाइज़ी हैं अतः हमें पहले चयन का अधिकार मिलेगा। इसलिए यदि ऐसा होता है तो यह लाभदायक होगा।”

    वाशिंगटन सुन्दर आईपीएल 2018 में सीएसके दल का हिस्सा?

जॉन ने आगे कहा ” दो वर्ष पूर्व के हमारे प्रमुख समूह से बातचीत चल रही है। यदि हम उन्हें भी वापस ले आने में सफल होते हैं तो निश्चित रूप से निरंतरता बनी रहेगी और एक फ्रेंचाइज़ी के तौर पर हम यही उपलब्धि चाहते हैं।

यदि आप नहीं जानते

आई पी एल 2013 के दौरान अवैध सट्टेबाज़ी के कारण 2015 में दोनों टीमों चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। गुरुनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा जो कि क्रमशः सी एस के और आर आर के करीबी थे, के दोषी पाए जाने के बाद उन पर आजीवन प्रतिबन्ध लगा दिया गया।

अपने प्रतिबन्ध झेलने के बाद वे अगले साल प्रतियोगिता में वापसी करेंगे लेकिन उन्हें पुनः आरम्भ से अपनी टीम बनानी होगी।

विस्तृत जानकारी

सबसे चर्चित विषय यह है कि पूर्व कप्तान और प्रशंसकों के चहेते एम एस धोनी वापस सी एस के में लौटेंगे या नहीं। पीली जर्सी पहन इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा कर के भले ही उन्होंने अपने इरादे दर्शा दिए हों लेकिन अगले साल की नीलामी के बाद ही टीम में उनके भविष्य का निर्णय होगा।
प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों के लिए खिलाड़ियों को जारी रखने की नीति पर अभी तक फैसला नहीं हुआ है और यह सम्भावना भी है कि हर टीम में बिलकुल नए खिलाड़ी होंगे।

हालाँकि यदि ड्राफ्ट सिस्टम लागू होता है और सी एस के को चयन का मौका पहले मिलता है तो उन्होंने यह संकेत दिया है कि एम एस धोनी को टीम में वापस ले आएंगे।

आगे क्या?

नीलामी की तिथि अभी घोषित नहीं हुई है लेकिन इसके फरवरी 2018 में आयोजित होने के कयास लगाये जा रहे हैं।

    चेन्नई सुपरकिंग्स के सहायक के रूप में दिखेंगे माइक हसी

लेखक की राय

चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के आई पी एल में वापस आने से प्रतियोगिता काफी रोमांचक हो जायेगी क्योंकि पुरानी प्रतिद्वंदिता फिरसे नज़र आएगी।

धोनी आई पी एल के शुरुआत से ही सी एस के के साथ जुड़े हुए हैं और उन्हें किसी अन्य टीम में देखने की कल्पना भी मुश्किल है। प्रशंसक उन्हें दोबारा पीली जर्सी में देखना चाहते हैं किंतु उन्हें नीलामी तक बेसब्री से प्रतीक्षा करनी होगी और देखना होगा कि ऐसा होता है या नहीं!

Source: CSK want draft system in IPL 2018 as they look to retain the same team

Summary
Review Date
Reviewed Item
CSK wants draft system for same team in IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: