आईपीएल में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ शायद फिर से न दिखें

David Warner Steve Smith out of IPL 2018

आईपीएल में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ शायद फिर से न दिखें, उसकी वजह यहाँ है

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को इंडियन प्रीमियर लीग से दूर रखने के लिए भारी रकम अदा करने वाले अनुबंध पेश किए हैं।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को बहु-वर्षीय अनुबंधों की पेशकश की है ताकि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के शानदार मुकाबले से बाहर रखा जा सके।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पैट हावर्ड जो सीए के प्रदर्शन के कार्यकारी प्रबंधक हैं, उस समय इस विचार के साथ आए हैं जब शासी निकाय और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के खिलाड़ियों के बीच नए वेतन सौदा पर विवाद चल रहा है।

सीए अप्रैल और मई में छुट्टी के दिनों के दौरान खिलाड़ियों को तरोताजा रखना चाहती है और यही वह समय भी है जब आईपीएल खेला जाता है। उन्होंने जोर देकर यह कहा कि इस कदम के पीछे और कोई भी छुपा हुआ कारण नहीं है।

रिपोर्टों का यह भी दावा है कि यह प्रस्ताव टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वार्नर और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हाज़लवुड और पैट कमिंस को पेश किया गया था।

हावर्ड के साथ अनौपचारिक रूप से चर्चा किए गए बहु-वर्षीय सौदे की शर्तें खिलाड़ियों को उतनी भी पसंद नहीं आयीं क्योंकि बोर्ड की तरफ से आईपीएल के तीन साल के अनुबंध के भंग होने के बदले में उन्हें ज्यादा कुछ नहीं दिया जा रहा है।

ऐसा माना जाता है कि अगर सीए को अपने कदम में सफल होना है तो उन्हें स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को लुभाने के लिए एक बड़े रकम वाले सौदे के साथ आना होगा क्योंकि आईपीएल में ये खिलाड़ी एक साल में 1 मिलियन अमरीकी डालर से ज्यादा की रकम कमाते हैं। और उनकी आय की क्षमता के तेजी से बढ़ने के आसार भी हैं क्योंकि आईपीएल के एक नए प्रसारण समझौते के बाद यह तय है कि खिलाड़ियों का भुगतान पूल भी डबल हो जाएगा।

सीए के साथ वार्नर का अनुबंध 2 मिलियन अमरीकी डालर के करीब होने का अनुमान लगाया गया है लेकिन वह अगले तीन वर्षों में सिर्फ आईपीएल से ही 10 मिलियन अमरीकी डॉलर से ज्यादा कमा सकते हैं।

सीए का कहना है कि इस कदम का उद्देश्य चोटों को कम करना है और पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में स्टार्क और हाज़वेलवुड और श्रीलंका में स्मिथ को आराम देने से पैदा हुए विवादों को कम करना है।

Summary
Review Date
Reviewed Item
David Warner Steve Smith out of IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: