स्टीफन फ्लेमिंग ने आईपीएल 2018 में आरपीएस के ना होने पर उदासी व्यक्त की

Fleming upset on RPS out of IPL 2018

कहानी क्या है?

राइजिंग पुणे सुपरजायंट (आरपीएस) के प्रमुख कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अगले साल इस प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं होने पर दुःख व्यक्त किया है, और कहा कि ऐसा नहीं होता तो निश्चित रूप से आरपीएस प्रतियोगिता की शक्तिशाली टीमों में से एक होती ।

“सत्र की शुरुआत में, मैंने परिस्थिति पढ़ने पर जोर दिया क्योंकि हम यह करने में बाकियों की तुलना में बेहतर हैं, हम प्रभावी और प्रतियोगी थे, लेकिन टूर्नामेंट के अंत में हम अन्य टीमों की तरह सितारों से भरे और संसाधनों से भरपूर नहीं थे ।”

“निश्चित रूप से यह दुख की बात है कि यह सफल फ्रेंचाइज़ जिसे रिश्तों और खिलाड़ियों के निर्माण में इतना समय लगा वह अगले साल वापस नहीं आएगी। मुझे कोई संदेह नहीं है कि अगर यह इकाई अगले साल एक साथ होती, तो हम टूर्नामेंट के मजबूत पक्षों में से एक होते, “न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ने टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में लिखा ।

यदि आपको नहीं पता था …

जब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को 2015 में 2 सीज़न के लिए निलंबित कर दिया गया था, तो गवर्निंग काउंसिल ने दो नई टीम लाने का फैसला किया। उन टीमों में से एक आरपीएस थी और दूसरी गुजरात लायंस । इन दो नई टीमों को प्रत्येक निलंबित टीम से 5 खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प दिया गया था ।

पहले सीज़न में, प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों के चलते संजीव गोएंका की स्वामित्व वाली यह फ्रैंचाइजी सही संयोजन नहीं पा सकी, लेकिन दूसरे सीज़न में, एक पूर्ण-शक्ति दल के रूप में लौटी, उन्होंने लगातार अच्छे प्रदर्शन किए और फाइनल में पहुंचे, जहां उन्हें मुंबई इंडियंस ने 1 रन से हराया ।

इस मामले का दिल

फ्लेमिंग ने आगे कहा कि जसप्रीत बूमराह और हार्दिक पंड्या जैसे युवा भारतीयों का प्रदर्शन सराहनीय था और उन्होंने पाया कि कुछ बड़े नाम मंच पर आग नहीं लगा पाए , शायद इसलिए क्योंकि प्रतियोगिता में वे एक लंबे घरेलू सीजन के बाद आए , जिसमें 13 टेस्ट शामिल हैं।

आगे क्या होगा?

जब सुपरकिंग्स अगले सीजन में लीग में वापस आएंगे, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि फ्लेमिंग उनके प्रशिक्षक रहेंगे या नहीं । उन्होंने दो खिताबों की तरफ टीम को प्रशिक्षित किया है और यदि वे उन खिलाड़ियों को वापस ले पाएं जो कुछ समय पहले टीम के प्रमुख थे, तो तीसरे मुकाबले में उन्हें रखना फायदेमंद हो सकता है ।

लेखक का दांव

स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स और अन्य खिलाड़ियों के साथ,आरपीएस निश्चित रूप से एक मजबूत संगठन जैसा दिखता था। लेकिन अगले साल रॉयल्स और सुपरकिंग्स दोनों लौट आएंगे जिसके कारण उनका प्रतियोगिता में रहना मुश्किल लगता है।

Summary
Review Date
Reviewed Item
Fleming upset on RPS out of IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: