आईपीएल 2018: गैरी कर्स्टन होंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच

IPL 2018: Gary Kirsten to coach RCB

भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम कोच गैरी कर्स्टन फिर से भारत आ सकते हैं लेकिन इस बार आई पी एल की एक टीम के कोच के रूप में।

आई पी एल के अगले सत्र में कर्स्टन का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बल्लेबाज़ी कोच बनना लगभग तय है। कर्स्टन पहली बार किसी टी 20 लीग की टीम के कोच नहीं बनने जा रहे हैं, इसके पूर्व वह दिल्ली डेयरडेविल्स का भी हिस्सा रह चुके हैं। 2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कोच भी कर्स्टन ही थे।

हालांकि आर सी बी ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन यह लगभग तय है कि मुख्य कोच डेनियल विटोरी के साथ कर्स्टन टीम के बल्लेबाज़ी कोच के रूप में कार्य करेंगे। फिलहाल कर्स्टन बिग बैश लीग की टीम होबार्ट हरिकेन्स के कोच हैं।

विटोरी पिछले चार वर्षों से टीम के मुख्य कोच रहे हैं जिनके निर्देशन में टीम का प्रदर्शन मिला जुला रहा है। 2014 में आर सी बी नीचे से दूसरे स्थान पर थी तो इसके अगले सत्र में क्वालीफ़ायर में चेन्नई सुपरकिंग्स से हारकर तीसरे स्थान पर रही। 2016 में टीम का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा लेकिन फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। 2017 में टीम ने बेहद खराब प्रदर्शन किया और 14 में से केवल 3 मैच जीत कर तालिका में सबसे नीचे रही।

आईपीएल 2018: जयपुर खेलों की मेजबानी करने से रह सकता है वंचित

कर्स्टन 2014 और 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने उनके 3 साल के अनुबंध को 2 साल में ही समाप्त कर पद से हटा दिया। उनके कोच रहते हुए दिल्ली की टीम एक बार तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर और दूसरी बार सबसे निचले स्थान पर रही थी।

आई पी एल 2018 के लिए नीलामी 27-28 जनवरी 2018 को बंगलुरु में आयोजित है। इस नीलामी से पूर्व आर सी बी अपने कप्तान विराट कोहली को ज़रूर रिटेन करना चाहेगी।

Source: IPL 2018: Gary Kirsten to coach Royal Challengers Bangalore, find out which department he is expected to get

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018: Gary Kirsten to coach RCB | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: