हार्दिक पांड्या आई पी एल 2018 नीलामी का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक

Hardik Pandya excited for IPL 2018 auctions

हार्दिक पांड्या ने बी सी सी आई को सूचना दी है कि आई पी एल के अगले संस्करण में वह नीलामी में भाग लेना चाहते हैं। हालाँकि उनकी टीम मुंबई इंडियंस भी उन्हें रिटेन करने को उत्सुक है। दो वर्ष पूर्व मुंबई इंडियंस ने पांड्या को 10 लाख की मामूली राशि में खरीदा था।

जैसा कि अब हार्दिक के ऊपर आई पी एल फ्रैंचाइज़ियाँ भारी भरकम राशि खर्च करने को तैयार हैं, पांड्या ने बी सी सी आई को सूचित कर दिया है कि अगले साल की नीलामी में वह भाग लेंगे।

आई पी एल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलना चाहते हैं शादाब जकाती

2 वर्ष पूर्व मुंबई इंडियंस द्वारा 10 लाख में खरीदे गए पांड्या का महत्त्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तेज़ी के साथ बढ़ा है। सीमित ओवरों के प्रारूप में वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं।

हालाँकि भारतीय टीम में पदार्पण के बाद मुंबई इंडियंस ने पांड्या का मूल्य बढ़ा कर 20 लाख कर दिया था लेकिन उनके बड़े भाई क्रुणाल पांड्या को मुंबई ने 2 करोड़ में खरीदा था। अब यह स्पष्ट है कि हार्दिक पांड्या नीलामी में नया रिकॉर्ड बनाने को उत्सुक हैं।

बी सी सी आई की रिटेंशन नीति पर आई पी एल फ्रैंचाइज़ियों से होने वाली बैठक से पूर्व पता चला कि पांड्या ने नीलामी का हिस्सा बनने की इच्छा ज़ाहिर की है।

बी सी सी आई के एक अधिकारी ने कहा “हार्दिक नीलामी में उतरना चाहते हैं और नियम भी यही है कि यदि वह मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेलना चाहते तो वह नीलामी में उतर सकते हैं।”

यदि आई पी एल की कार्यकारी संस्था रिटेंशन नीति लागू करती है तो मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पांड्या को दूसरे खिलाड़ी के रूप में रिटेन कर सकती है। इस स्थिति में मुंबई, पांड्या के मूल्य में बढ़ोत्तरी भी कर सकती है। लेकिन और टीमें भी पांड्या पर बड़ी राशि खर्च करने को तैयार बैठी हैं।

आई पी एल 2018 नीलामी में इन 10 खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगने की पूरी सम्भावना है

यह कहा जा रहा है कि विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पांड्या को टीम में शामिल करने को उत्सुक है।

सूत्रों ने कहा “यदि पांड्या आई पी एल नीलामी का हिस्सा बनते हैं तो वह नया रिकॉर्ड बना सकते हैं। टीमें प्रमुख भारतीय खिलाड़ियों जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा और एम एस धोनी को रिटेन करना चाहेंगी।”

Source: In-form Hardik Pandya eager to be on IPL auction block

Summary
Review Date
Reviewed Item
Hardik Pandya excited for IPL 2018 auctions | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: