हेमांग अमीन आईपीएल के सीओओ नियुक्त

Hemang Amin COO for IPL 2018

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के नए मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में हेमांग अमीन को नामित किया है। अमीन पिछले सात साल से बीसीसीआई के साथ संबद्ध हैं, और अधिक प्रासंगिक रूप में देखे तो, उन्होंने आईपीएल के “प्रबंधन और संचालन” में एक सक्रिय भूमिका निभाई है। अमीन, जो बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी को रिपोर्ट देना जारी रखेंगे, ने हाल ही में बोर्ड के सहायक महाप्रबंधक (वित्त, वाणिज्यिक और घटनाओं) के रूप में कार्य किया है।

अमीन की नियुक्ति सुंदर रमन के इस्तीफे के बाद से डेढ़ साल से अधिक समय से खाली सीओओ के कार्यालय में हुई है। आईपीएल के लिए एक सीओओ की नियुक्ति भी लोढ़ा समिति की सिफारिशों में से एक है, जिन्हें सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित किया गया है।

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने, बाजारों में कई प्रकार के “अनुभव और रिश्तों की अविश्वसनीय वृद्धि” के लिए अमीन की प्रशंसा की। “उनके साथ काम करने के बाद, मुझे पता है वह आईपीएल के लिए एक अच्छे अगुआ रहेंगे और इस भूमिका में बेजोड़ नवीनता, जुनून, और दृष्टि लाएंगे,” उन्होंने कहा।

बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी के खन्ना ने, अमीन के नेतृत्व की सराहना की और आईपीएल के एक “निर्णायक संक्रमण काल” से निपटने के लिए उन्हें श्रेय दिया। “पिछले सात वर्षों में उनके नेतृत्व ने आईपीएल की रणनीति को आकार दिया है, जिससे भविष्य में, सुधार और सफलता के लिए एक मजबूत नींव रखी जा सकेगी।”

अमीन की तत्काल चुनौती आईपीएल 2018 की नीलामी से पहले खिलाड़ियों की रिहाई, स्थानांतरण और प्रतिधारण संबंधित दिशा निर्देशों को तय करने की रहेगी, जहाँ चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी भी देखने को मिलेगी।

Summary
Review Date
Reviewed Item
Hemang Amin COO for IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: