आई पी एल 2018: हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस छोड़ने की खबरों का किया खंडन

IPL 2018 - Hardik Pandya denies leaving Mumbai Indians

हार्दिक पांड्या ने आई पी एल 2018 नीलामी में उतरने की इच्छा ज़ाहिर करने संबंधी खबरों को अफवाह बताया।

मुद्दा

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान यह खबर आई कि ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस छोड़ना चाहते हैं। लेकिन पांड्या ने इन खबरों का खंडन करते हुए बताया कि यह खबर सुनकर वह निराश हुए।

न्यूज़ 18 से बात करते हुए पांड्या ने बताया “यह खबर सुनकर मुझे निराशा हुई क्योंकि यह खबर गलत है। इस टीम ने मुझे सब कुछ दिया है, मैं इसे क्यों छोडूंगा? मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने का अवसर मिलने के बाद मेरा जीवन बदल गया और फिर मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। मुझे थोड़ी असफलता भी मिली जिससे मुझे और अधिक पेशेवर होने की सीख मिली। जीवन में आप इसी प्रकार सीखते हैं।”

यदि आप नहीं जानते

बड़ोदा के इस ऑल राउंडर को 2013 में मात्र 10 लाख में मुंबई इंडियंस ने खरीदा। पिछले तीन संस्करणों में वह मुंबई इंडियंस का एक अभिन्न अंग बन चुके हैं। मुंबई इंडियंस की दो बार खिताबी जीत में वह टीम का हिस्सा रहे थे और इसके अतिरिक्त वह भारतीय टीम के लिए खेल के तीनों प्रारुपों में खेल चुके हैं। हालाँकि खबरों में यह बात चर्चित हुई कि पांड्या मुंबई इंडियंस छोड़ कर आई पी एल नीलामी में उतरना चाहते हैं और उनके हालिया प्रदर्शन के आधार पर वह नीलामी में एक बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं।



मुद्दे की बात

पिछले तीन वर्षों में दो बार आई पी एल ख़िताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के साथ हार्दिक पांड्या मुख्य खिलाड़ी हैं। लेकिन चूंकि वह केवल 10 लाख में खरीदे गए थे और 2016 में उनके भाई क्रुणाल पांड्या को मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ में खरीदने के बाद हार्दिक का वेतन केवल 20 लाख किया इसी कारण यह चर्चित हुआ कि हार्दिक इंडियन प्रीमियर लीग के अगले संस्करण की नीलामी में उतरना चाहते हैं ताकि उन पर बड़ी बोली लग सके।

आगे क्या?

भारत के लिए तीनों प्रारुपों का अभिन्न अंग रहे पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में आराम दिया गया है। अभी तक आई पी एल 2018 में रिटेन किये जा सकने वाले खिलाड़ियों की संख्या पर सहमति नहीं बन सकी है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई इंडियंस किसे रिटेन करती है।

लेखक की राय

मुंबई इंडियंस से जुड़ने के बाद हार्दिक का कैरियर चमक उठा। वह भारतीय टीम का एक अभिन्न अंग बन चुके हैं और इसके लिए वह मुंबई इंडियंस के कृतज्ञ हैं। हालाँकि आर्थिक दृष्टिकोण से भले ही यह अफवाहें सही दिखाई देती हों लेकिन हार्दिक के बयान के बाद यह साफ है कि जिस टीम ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई, उसे छोड़ने की उन्हें कोई जल्दी नहीं है।

Source: IPL 2018: Hardik Pandya denies reports of leaving Mumbai Indians

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018 - Hardik Pandya denies leaving Mumbai Indians
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: