आई पी एल 2018: हर्षा भोगले रिटेंशन के पक्ष में, कोहली को आर सी बी और धोनी को सी एस के में देखना चाहते हैं

IPL 2018: Harsha Bhogle in favour of retention; wants Kohli in RCB & Dhoni in CSK

रिटेन किए जा सकने वाले खिलाड़ियों की संख्या पर अंतिम निर्णय आना अभी शेष है।

2008 में इंडियन प्रीमियर लीग, विश्व की अन्य धनी लीगों जैसे एन पी ए(बास्केटबॉल) और प्रीमियर लीग(फुटबॉल) के आधार पर शुरू की गई। इन लीगों की टीमों के भारी मात्रा में प्रशंसक हैं और इसी कारण कमेंटेटर हर्षा भोगले आई पी एल 2018 में महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के रिटेंशन के पक्ष में हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें संस्करण में टीमों में भारी फेरबदल देखने को मिल सकता है क्योंकि प्रत्येक टीम कुछ ही स्टार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे।

हालांकि रिटेन किए जा सकने वाले खिलाड़ियों की संख्या पर निर्णय नहीं लिया गया है क्योंकि इस मुद्दे पर प्रत्येक टीम की अलग राय होने के कारण निष्कर्ष नहीं निकाला जा सका।

आईपीएल 2018: राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स आस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग को कोच बनाने की फ़िराक में

कुछ टीमें रिटेंशन के पक्ष में हैं तो कुछ नए सिरे से टीम तैयार करना चाहती हैं।

मुम्बई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमें रिटेंशन के पक्ष में हैं क्योंकि कोहली के बिना आर सी बी और धोनी के बिना सी एस के की कल्पना नहीं की जा सकती। हर्षा भोगले पांच खिलाड़ियों को रिटेन किए जाने के पक्ष में हैं।

हर्षा ने क्रिकबज के वीडियो में कहा “मुझे लगता है कि कम से कम पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिलनी चाहिए और इसके पीछे कारण यह है कि कुछ टीमों ने बहुत ही शानदार टीम बनाई है और इसके अलावा उनके प्रशंसक भी उसी टीम से जुड़े हैं।”



“विश्व की प्रसिद्ध लीगें टीमों के नाम से जानी जाती हैं और वह टीमें खिलाड़ियों के नाम से जानी जाती हैं। आर सी बी, कोहली और डिविलियर्स से, सी एस के धोनी से और मुम्बई रोहित शर्मा से जानी जाती है और इसी जुड़ाव के कारण मैं रिटेंशन के पक्ष में हूँ।”

पांच गेंदबाज जिन्होंने आईपीएल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अधिक विकेट लिए हैं

आई पी एल 2018 की नीलामी अगले वर्ष जनवरी में प्रस्तावित है जो कि एक बड़ा आयोजन है। हालांकि हर्षा भोगले नीलामी पसन्द करते हैं लेकिन वह चाहते हैं कि टीमें अपने खिलाड़ियों का विकास कर उन्हें विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनाएं।

उन्होंने कहा “मुझे भी नीलामी पसंद हस लेकिन साथ ही साथ मैं यह चाहता हूं कि टीमें युवा खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करें और विश्वस्तरीय खिलाड़ी बनाएं। विश्व की बड़ी टीमें ऐसा ही करती हैं और इसीलिए मैं रिटेंशन के पक्ष में हूँ।”

Source: IPL 2018: Harsha Bhogle bats for players’ retention, wants Kohli at RCB and Dhoni at CSK

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018: Harsha Bhogle in favour of retention; wants Kohli in RCB & Dhoni in CSK
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: