आईपीएल 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स में जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है!

IPL 2018: JSW Sports buys 50% stake in Delhi Daredevils

जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स और जीएमआर समूह ने आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स में समान भागीदारी रखने की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से स्वीकृति मिलने के बाद यह भागेदारी तय हो जायेगी।

जीएमआर ग्रुप, जो दिल्ली डेयरडेविल्स के मालिक हैं, ने जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के साथ अपनी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी में समान भागीदारी के लिए समझौता किया है, जो कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड से अनुमोदन के अधीन है। जेएसडब्ल्यू ग्रुप शीर्ष फुटबॉल क्लब बेंगलुरू एफसी का मालिकाना हक़ भी रखते हैं और कुछ महत्वपूर्ण ओलिंपिक खिलाड़ियों को भी समर्थन देते हैं।

प्रशासनिक समिति ने आईपीएल उदघाटन समारोह का बजट 20 करोड़ रुपए घटाया!

यह मामला 16 मार्च को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के समक्ष रखा जाएगा। लेकिन ऐसा लगता है कि बीसीसीआई इससे पहले ही सहमत हो चुकी है। इसलिए यह प्रक्रिया एक औपचारिकता भर ही होगी।



यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या दिल्ली की प्रबंधन संरचना में कोई परिवर्तन आता है या नहीं। यह उम्मीद है कि वर्तमान सेट-अप इस साल के आईपीएल के लिए बरकरार रहेगा क्योंकि टूर्नामेंट एक महीने से भी कम समय में शुरू हो रहा है। हालांकि, दोनों पक्ष 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के बारे में कुछ बोलने से कतराते नज़र आये।

जीएमआर ग्रुप ने आज घोषणा की कि जीएमआर समूह की क्रिकेट फ्रैंचाइजी “डीडी” जो की जीएमआर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (जीएसपीएल) के स्वामित्व में आती है, ने जेएसडब्लू स्पोर्ट्स के साथ समझौता किया है। जीएसपीएल का मालिकाना हक जीएमआर ग्रुप के प्रमोटरों के पास है,” डेयरडेविल्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की।

आईपीएल 2018 : गौतम गंभीर होंगे दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान

“जीएमआर और जेएसडब्ल्यू के बीच यह संबंध दोनों समूहों के आगे बढ़ने के लिए कई रास्ते खोलेगा। यह विशेष रूप से खेलभावना और क्रिकेट की विशाल क्षमताओं का प्रतीक है।



“पिछले 10 वर्षों से फ्रैंचाइजी को विकसित करते रहने के बाद हम मानते हैं कि अब इसे नयी ऊंचाइयों पर ले जाने का यह सही समय है। हमारा मानना ​​है कि जेएसडब्ल्यू एक साथी के रूप में अपने विस्तृत अनुभव से फ्रैंचाइज़ी के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा,” जीएमआर कॉरपोरेट के अध्यक्ष किरण ग्रांथी ने कहा।

आईपीएल 2018 : आठों टीमों के सभी खिलाड़ियों की सूची!

“जीएमआर के साथ हुई इस नई साझेदारी की घोषणा करते हुए हम बहुत खुश हैं। यह ऐसा कुछ है जिसे करके हम एक समूह के रूप में उत्साहित महसूस कर रहे हैं और डीडी टीम खेल में निवेश के हमारे मौजूदा पोर्टफोलियो को और भी मजबूत करेगी। हम अपने अनुभव और विशेषज्ञता की मदद से टीम को नई ऊंचाइयों पर लेने के लिए तत्पर हैं,” जेएसडब्ल्यू के सुप्रियो पार्थ जिंदल ने कहा।

Source: IPL 2018: JSW Sports buys 50 percent stake in Delhi Daredevils

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018: JSW Sports buys 50% stake in Delhi Daredevils
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: