आईपीएल 2018: राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स आस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग को कोच बनाने की फ़िराक में

IPL 2018 - RR & DD trying to get Ricky Ponting as coach

2015 संस्करण में मुंबई इंडियंस को बतौर कोच ख़िताब दिलाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग फिर से कोच की भूमिका में आईपीएल में वापसी कर सकते हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2018 सीजन में कोच के रूप में वापसी कर सकते हैं। 2015 आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम को प्रशिक्षित करने के बाद वह फिर से वापसी कर सकते हैं। यह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के सूत्रों से लगातार संपर्क में है।

“पोंटिंग को डेयरडेविल्स द्वारा उनके अगले कोच के रूप में नियुक्त किये जाने की संभावना है। हालांकि, डेयरडेविल्स के अलावा राजस्थान रॉयल्स (जो कि दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी करेंगे) की टीम भी लगातार उनसे संपर्क में है,” एक सूत्र ने बताया।

आईपीएल 2018: वो 3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम बरक़रार रखना चाहेगी

एक खिलाड़ी के रूप में आईपीएल जीतने में नाकाम रहने के बावजूद, इस 42 वर्षीय खिलाड़ी ने 2015 में कोच के रूप में एक सफल कार्यकाल का आनंद लिया था। इसके बाद श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धन ने उनकी जगह ले ली थी। पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, जोस बटलर, उन्मुक्त चन्द और नीतीश राणा जैसे कुशल युवा खिलाड़ियों को तैयार करने में भी अहम भूमिका निभाई थी।



इस साल की शुरुआत में, 2003 और 2007 विश्वकप जीतने वाले कप्तान, श्रीलंका श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई कोचिंग स्टाफ के सदस्य भी रहे थे।

2018 आईपीएल की नई नीति के अनुसार, 2015 में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने और दो साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों को अपने पुराने खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए पहली प्राथमिकता दी जाएगी। उद्घाटन संस्करण में विजेता का ताज पहनने वाले रॉयल्स ने पैडी अप्टन के बदले इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को तरजीह दी है, जिन्होंने रॉयल्स की अनुपस्थिति में दिल्ली डेयरडेविल्स को प्रशिक्षित किया था।

Source: IPL 2018: Rajasthan Royals, Delhi Daredevils eye Aussie legend Ricky Ponting as coach

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018 - RR & DD trying to get Ricky Ponting as coach
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: