दो टीमें चाहती थीं आई पी एल 2018 की नीलामी इंग्लैंड में हो, अधिकतर टीमों ने नहीं दी सहमति

IPL 2018 - Two teams wanted auction in England

बी सी सी आई के साथ बैठक में आई पी एल 2018 की नीलामी इंग्लैंड में कराए जाने पर सहमति नहीं बन सकी क्योंकि अधिकतर टीमों ने इस पर आपत्ति जताई। बैठक में दो आई पी एल टीमों के मालिकों ने यह प्रस्ताव रखा था।

बी सी सी आई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पी टी आई को बताया “आई पी एल नीलामी विदेश में कराए जाने को लेकर चर्चा हुई। दो फ्रेंचाइज़ियों ने नीलामी इंग्लैंड में कराए जाने का प्रस्ताव रखा क्योंकि यह बड़ी नीलामी होगी और अधिकतर खिलाड़ी नीलामी में शामिल होंगे लेकिन अधिकतर फ्रेंचाइज़ियाँ भारत में ही नीलामी करवाना चाहती हैं।”

डायरेक्टर टी ए सेकर ने दिल्ली डेयरडेविल्स से बनाई दूरी

राजस्थान रॉयल्स ने रिटेंशन नीति और राइट टू मैच खत्म करने का प्रस्ताव रखा वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 खिलाड़ियों को रिटेन करने का समर्थन किया।

अधिकतर टीमें यह संख्या 3 से 5 के मध्य(रिटेंशन और राइट टू मैच सहित) चाहती थीं जबकि खर्च करने की सीमा 60 करोड़ से 75 करोड़ की जाएगी।
काफी लंबे समय बाद अधिकतर टीमों के मालिकों और आई पी एल कार्यकारी समिति के मध्य चर्चा हुई।



बी सी सी आई के अधिकारी ने बताया “बैठक में कई टीमों के मालिकों ने हिस्सा लिया। दिल्ली डेयरडेविल्स के मालिक जी एम राव, मुंबई इंडियंस की ओर से आकाश अंबानी, कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से शाहरुख खान और जय मेहता, किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से मोहित बर्मन और नेस वाडिया, राजस्थान रॉयल्स की ओर से मनोज बडाले और चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से जॉन जॉर्ज सम्मिलित हुए।”

हालाँकि आई पी एल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बैठक में हुई चर्चाओं का खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा “बैठक सफल रही। 10 वर्ष पूरे होने पर हम टीम के असली मालिकों को एक साथ बुलाकर उनकी राय जानना चाहते थे। रिटेंशन, खर्च सीमा और टीम संयोजन सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। अधिकतर फ्रेंचाइज़ियाँ रिटेंशन के पक्ष में हैं। आशा है कि हम जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे।”

Source: Two owners wanted IPL 2018 player auctions in England, majority reject it

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018 - Two teams wanted auction in England | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: