आईपीएल 2018 : इंग्लैंड के ऑल राउंडर टॉम कुर्रन, मिचेल स्टार्क की जगह के के आर में शामिल!

IPL 2018: KKR replaces Mitchell Starc with Tom Curran

आईपीएल के इस सत्र के लिए चोटिल तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क की जगह इंग्लिश ऑल राउंडर टॉम कुर्रन को कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में सम्मिलित किया गया है।

कुर्रन अब तक 51 टी 20 मैचों में 27.16 की औसत और 8.25 की इकॉनमी से 53 विकेट ले चुके हैं।

पिछले वर्ष दिसंबर में एशेज सीरीज से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। इंग्लैंड की ओर से वह अब तक 2 टेस्ट मैच, 8 एकदिवसीय मैच और 6 टी 20 मैच खेल चुके हैं।

आईपीएल 2018 : कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने को तैयार हैं शुभमन गिल

विश्व के श्रेष्ठतम तेज़ गेंदबाज़ों में से एक मिचेल स्टार्क को के के आर ने 9.4 करोड़ की बड़ी राशि मे खरीदा था और वह टीम के गेंदबाज़ी आक्रमण के मुख्य गेंदबाज़ थे।



कुर्रन ने कहा “आई पी एल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने के लिए उत्साहित हूं। इस प्रतियोगिता में कई महान खिलाड़ी भाग लेते हैं और उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा जिससे मैं विश्व कप में इंग्लैंड के लिए भी अच्छा प्रदर्शन कर सकूँगा। इस अवसर के लिए मैं एलेक स्टीवर्ट और सरे कंट्री क्रिकेट क्लब के सदस्यों को धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया। आई पी एल से वापस आकर मैं दोबारा सरे के लिए खेलने को उत्साहित हूं।”

पूर्व इंग्लैंड कप्तान और सरे के क्रिकेट निदेशक स्टीवर्ट ने कहा “पहले सत्र में ही सरे की टीम से टॉम को खोना क्लब के दृष्टिकोण से लाभदायक नहीं है लेकिन एक क्लब के नाते यह हमारा दायित्व है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों की उन्नति में सहायक बनें। आई पी एल में प्राप्त अनुभव से उनके खेल में और सुधार आएगा जिससे विश्व कप 2019 के लिए इंग्लैंड की टीम को भी लाभ होगा। सरे टीम में उनकी अनुपस्थिति दूसरे खिलाड़ियों को ज़िम्मेदारी से खेलने का अवसर देगी।”

आईपीएल 2018 : केकेआर के रिंकू सिंह सुरेश रैना की तरह खुलकर खेलना चाहते हैं

28 वर्षीय स्टार्क दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट में पैर में फ्रैक्चर के कारण बाहर हो गए थे। रविवार को के के आर का पहला मुकाबला ईडन गार्डन में विराट कोहली की टीम आर सी बी से है।



Source: IPL 2018: England All-rounder Tom Curran Replaces Mitchell Starc at KKR

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018: KKR replaces Mitchell Starc with Tom Curran
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: