लखनऊ बन सकता है किंग्स इलेवन पंजाब का नया ठिकाना

Lucknow could be home to Kings XI Punjab in IPL 2018

यदि यह बदलाव नहीं भी हुआ, तो किंग्स इलेवन पंजाब लखनऊ में कुछ मैच तो खेल ही सकते हैं।

मोहाली स्थित आईपीएल फ्रैंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने घरेलू क्रिकेट स्टेडियम में बदलाव के लिए बीसीसीआई से सुझाव लिया था। अब लखनऊ का एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम आईपीएल 2018 में पंजाब टीम का घरेलू मैदान बन सकता है। किंग्स इलेवन मैनेजमेंट टीम ने लखनऊ में सुविधाओं का जायजा लिया और वे समग्र संरचना से खुश थे। अब याचिका को मंजूरी देने का फैसला बीसीसीआई के हाथ में है।

एमएस धोनी आईपीएल 2018 की नीलामी में प्रवेश करेंगे तो टीमें बड़े पैमाने पर बोली लगायेंगी

“पंजाब टीम के सदस्यों ने एकाना स्टेडियम का दौरा किया और यह प्रतीत होता है कि उन्हें यह जगह पसंद है। हालांकि, यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि वे इस बदलाव की अनुमति देना चाहते हैं या नहीं,” एक सूत्र ने बताया। यह भी बताया जा रहा है कि यदि यह कदम नहीं उठाया जाता है, तब पंजाब फ्रैंचाइजी फिर भी लखनऊ में कुछ मैच खेल सकती है, क्योंकि कई अन्य टीमें भी विभिन्न शहरों में अपने मैच खेल चुकी हैं।

सूत्रों ने मौजूदा परिदृश्य पर प्रकाश डाला

“यह एक लंबी प्रक्रिया है और ऐसा कुछ नहीं है जो रातोंरात हो सकता है। सबसे पहले जीसी को अनुरोध की याचिका प्रस्तुत करने की आवश्यकता है। वह उस पर गौर करेंगे और बेस के बदलाव के लिए फ्रैंचाइजी द्वारा बताए गए विभिन्न कारकों को ध्यान में रखकर फैसला लेंगे। इसके बाद अगर उन्हें अनुरोध में योग्यता नज़र आएगी, तो वे इसे बीसीसीआई की कार्यकारी समिति को भेज देंगे। लेकिन मैं आपको यह बताना चाहूँगा कि यह एक जटिल प्रक्रिया है और इसमें समय की आवश्यकता होगी,” बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया।

विवाद के चलते बेन स्टोक्स का आई पी एल 2018 में खेलना संदिग्ध

“जब आईपीएल टीमों के लिए पहली बार नीलामी हुई थी, तब उन्होंने मोहाली को चुना था। इसलिए तकनीकी तौर पर यदि वे अपना बेस बदलना चाहते हैं, तो उन्हें बीसीसीआई को कुछ राशि का भुगतान भी करना होगा। उन्होंने इससे पहले भी यह अनुरोध किया था, लेकिन तब बोर्ड सहमत नहीं हुआ था,” एक अधिकारी ने कहा।

“स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ टीम को कई मुद्दों पर गतिरोध का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन से समर्थन की कमी का भी उल्लेख किया है। अगर उन्हें अनुमति मिल जाती है तो संभावना है कि उनका नाम भी बदल दिया जाएगा। यह नए स्थल के अनुसार होगा और आईपीएल के जीसी इस पर फैसला करेंगे,” उन्होंने कहा।

Source: Kings XI Punjab might shift their base to Lucknow

Summary
Review Date
Reviewed Item
Lucknow could be home to Kings XI Punjab in IPL 2018
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: