मोईन अली आई पी एल 2018 में खेलना चाहते हैं

Moeen Ali to play in IPL 2018

पिछले साल आई पी एल नीलामी में बेन स्टोक्स के ऊपर सबसे बड़ी बोली लगी।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के तीसरे मैच में मोईन अली ने 57 गेंदों पर 102 रन की आक्रामक पारी खेल इंग्लैंड को 124 रन से जीत दिलाई। इसके पूर्व लॉर्ड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्होंने पहली बार 10 विकेट लिए और 211 रनों से इंग्लैंड को जीत दिलाई। अपने इसी प्रदर्शन के ज़रिये अगले साल की आई पी एल नीलामी में वह अगला बेन स्टोक्स बनना चाहते हैं। पिछले वर्ष की नीलामी में बेन स्टोक्स पर 14 करोड़ रुपये के साथ सबसे बड़ी बोली लगी थी।

आई पी एल: इंग्लैंड के कप्तान जो रुट इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने को उत्साहित

मोईन अली के ऊपर उस नीलामी में बोली नहीं लगी थी क्योंकि उन दिनों वह व्यस्त थे। वह उमरा करने भी गए थे। मोईन अली के पिता जिनका नाम भी मोईन अली है, ने अगले साल के आई पी एल में उनके बेटे के खेलने की इच्छा प्रदर्शित की।

पिछले साल बेन स्टोक्स के अलावा कई खिलाड़ियों ने आई पी एल में पदार्पण किया और उनके ऊपर अच्छी बोली भी लगायी गयी। उन खिलाड़ियों में टाइमल मिल्स, कगीसो रबादा, अफ़ग़ानिस्तान के मोहम्मद नबी और राशिद खान, क्रिस वोक्स और ट्रेंट बोल्ट थे।

मोईन के पिता उन्हें भारत जैसे क्रिकेटप्रिय देश में खेलते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा ” वह अगले साल के आई पी एल में खेलने की कोशिश में हैं। यदि वह चयनित होते हैं तो हम पूरे परिवार के साथ उन्हें खेलते देखने भारत आएंगे।”
चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन से मिले एम एस धोनी

लेकिन भारत- पाकिस्तान प्रतिद्वंदिता के चलते मोईन का सफर मुश्किल हो सकता है। हालांकि उनके पिता आशावादी हैं। उन्होंने कहा “हम उनके पाकिस्तानी माँ बाप हैं लेकिन यह उनके आई पी एल चयन में बाधा नहीं बनेगा। अपनी किशोरावस्था में वह बहुत आक्रामक थे। क्लब क्रिकेट में भी वह गेंदबाज़ों की ऐसी ही पिटाई करते थे। बल्लेबाज़ी पर उन्हें पूरा आत्मविश्वास है और जब वह लय में होते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है। उन्हें इंग्लैंड के लिये खेलना पसंद है। वह अपना स्वभाविक खेल खेलते हैं और कभी रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचते। कुछ वर्षों पहले काउंटी क्रिकेट में उन्होंने 42 गेंदों पर शतक लगाया था। वह आक्रामक खेल सकते हैं और उनमें सुधार आ रहा है।”

Source: Moeen Ali wants to play in IPL 2018, reveals father

Summary
Review Date
Reviewed Item
Moeen Ali to play in IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: