आईपीएल 2018: भावुक एमएस धोनी ने स्वीकार किया: सीएसके की पीली जर्सी में खेलना याद आता था

IPL 2018: MS Dhoni gets emotional for CSK

भारत के सबसे ज्यादा लोकप्रिय क्रिकेट कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान में अपनी भावनाएँ शायद ही कभी दिखाते हैं। लेकिन, आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स फ्रैंचाइजी की वापसी की बात पर कैप्टेन कूल अपना भावनात्मक पक्ष छुपा नहीं सके। सीएसके फ्रैंचाइजी दो साल बाद आईपीएल में लौट रही है। स्पॉट फिक्सिंग विवाद में उनकी भूमिका साबित होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उनपर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था।

सीएसके दो बार के चैंपियन रह चुके हैं (2010 और 2011) और उन्होंने दोनों बार एमएस धोनी के नेतृत्व में ही आईपीएल खिताब जीता है।

आईपीएल 2018 : देखिए एम एस धोनी को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों के साथ डांस करते हुए!

टीम 11 वें सीज़न में आईपीएल में वापसी कर रही है और एक बार फिर धोनी ही उनके कप्तान होंगे।

सोशल मीडिया पर दिख रही वीडियो में यह दिखाई दे रहा है कि चेन्नई में हुए कार्यक्रम के दौरान धोनी अपनी भावनाओं को वश में नहीं रख पाए और चेन्नई सुपर किंग्स के बारे में सवाल पूछे जाने पर वह भावुक होते नज़र आये।



“जैसा कि मैंने कहा था, मुझे पता था कि मैं पुणे टीम के लिए खेलूँगा। लेकिन वास्तविक क्षण तब आता है जब आप टीम शीट अपने हाथ में लेकर चलना शुरू कर देते हैं। और तबतक अभ्यास ही सब कुछ होता है। यह एक बहुत ही भावुक क्षण था … जब से मैंने ट्वेंटी20 क्रिकेट खेलना शुरु किया है, तब से मैंने भारतीय क्रिकेट टीम, झारखंड क्रिकेट टीम, और आठ सालों तक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का नेतृत्व किया है। इसलिए खुद को पीली टीशर्ट में खेलते नहीं देख पाना सच में मुझे भावुक कर देता था,” धोनी ने कहा।

आईपीएल 2018 : चेन्नई सुपरकिंग्स ने खास जर्सी के साथ किया हरभजन सिंह का स्वागत!

“लेकिन पेशेवरों के रूप में, हमें आगे बढ़ते रहना होता है और किसी और को साबित करने के लिए नहीं, बल्कि अपने आप को यह साबित करने के लिए मैं यह सुनिश्चित कर रहा हूँ कि जो भी मैंने सीएसके के लिए किया, उतना ही प्रयास मैंने पुणे टीम के लिए भी किया है, ” उन्होंने कहा।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके की टीम इस आईपीएल सीजन के शुरुआती मैच का हिस्सा होगी, जब वे 7 अप्रैल को मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना करेंगे।

Source: IPL 2018: Emotional MS Dhoni Admits Missing Playing in CSK Yellow

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018: MS Dhoni gets emotional for CSK | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: