आईपीएल 2018 : राजस्थान रॉयल्स में स्टीव स्मिथ की जगह लेंगे हेनरिक क्लासन!

IPL 2018: Rajasthan Royals replace Smith with Heinrich Klaasen

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक वर्ष का प्रतिबंध लगने के बाद आई पी एल 2018 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ की जगह दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर हेनरिक क्लासन को टीम में शामिल किया है।

हेनरिक क्लासन ने इसी वर्ष भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की ओर से पदार्पण किया था।

आईपीएल 2018 : इंडियन प्रीमियर लीग के बारे में 10 दिलचस्प तथ्य जो आप नहीं जानते होंगे!

पूर्व में स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें एक वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया जिसके कारण वह आई पी एल से भी बाहर हो गए। राजस्थान रॉयल्स ने क्लासन को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपए में खरीदा।



क्लासन ने कहा “मैं राजस्थान रॉयल्स को इस अवसर के लिए धन्यवाद देता हूँ। यह मेरा पहला आई पी एल होने के साथ साथ पहला भारत दौरा भी है। मैं कुछ श्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए उत्साहित हूं। मेरा लक्ष्य है कि अपने प्रदर्शन से टीम को टूर्नामेंट में सफलता दिला सकूँ।”

आईपीएल 2018 : अजिंक्य रहाणे राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने के लिए उत्साहित

इसके पूर्व राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट प्रमुख ज़ुबीन भरूचा ने क्लासन को सम्मिलित करने का संकेत दिया था। वह भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में क्लासन के युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे स्पिन गेंदबाज़ों के खिलाफ प्रदर्शन से प्रभावित थे। भारतीय टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला 5-1 और टी 20 श्रृंखला 2-1 से जीती थी।

भरूचा ने कहा था “क्लासन स्पिन के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनके पास विविध शॉट खेलने की कला है जिसके कारण हम उनसे प्रभावित हुए। वह रिवर्स स्वीप बहुत अच्छा खेलते हैं।”

26 वर्षीय क्लासन को क्विंटन डि कॉक की जगह शामिल किया गया था और उन्होंने उपयोगी परियां खेली थीं। जोहान्सबर्ग में भारत के खिलाफ एकदिवसीय मैच में उन्होंने 43 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई थी। इसके बाद दूसरे टी 20 में उन्होंने 40 गेंदों पर ताबड़तोड़ 69 रन बनाए जिसमें तीन चौके और सात छक्के शामिल थे। उनकी इस पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने 189 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था।



Source: IPL 2018: Heinrich Klassen replaces Steve Smith in Rajasthan Royals squad

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018: Rajasthan Royals replace Smith with Heinrich Klaasen
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: