आईपीएल 2018: राजस्थान रॉयल्स में हिस्सेदारी खरीदने के लिए तत्पर संजीव गोयनका

Sanjeev Goenka to buy Rajasthan Royal in IPL 2018

संजीव गोयनका के रॉयल्स का मालिकाना हक रखने वाले मनोज बदाले से वार्ता के लिए लंदन पहुंचने की उम्मीद है, जो राजस्थान रॉयल्स के शेयरों का 40 फीसदी हिस्सा रखते हैं।

2017 सीजन के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की यात्रा राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के लिए समाप्त हो चुकी है, लेकिन ऐसा लगता है कि फ्रैंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका के लिए ऐसा नहीं है, जो कथित तौर पर लंदन में राजस्थान रॉयल्स में स्वामित्व के लिये बातचीत करने हेतु देखे गए थे।

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व आईपीएल चैंपियन टीम की बिक्री पर अटकलें लगायी जा रही हैं और गोयनका कुछ अन्य लोगों के साथ राजस्थान फ्रैंचाइजी का मालिक बनने की कोशिश कर रहे हैं।

जब उनकी भविष्य की आईपीएल योजनाओं के बारे में पूछा गया तो आरपीएस के मालिक ने टिप्पणी नहीं करने का फैसला किया।

गोयनका ने मिरर के हवाले से उद्धृत करते हुए कहा, “मेरे व्यवसाय से जुड़े करीब 4000 लोग यहाँ काम कर रहे हैं और मैं उनसे मिलने के लिए यहाँ आया हूं। मैं चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खेलों का दौरा भी करूँगा।” आरआर में अधिग्रहण की वार्ता के ऊपर हालाँकि उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।

हालांकि गोयनका ने बदाले के साथ बैठक की संभावना से भी इनकार नहीं किया, जो जाहिर तौर पर निवेश के लिए तैयार हैं। लेकिन क्या प्रबंधन नए मालिकों को टीम के नियंत्रण में हिस्सा देने के लिए सहमत हो जाएगा, यह सबसे महत्वपूर्ण सवाल है।

सुरेश चेलाराम सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाले हैं, लेकिन वह फ्रैंचाइजी के सक्रिय सदस्य नहीं हैं। आरआर के सूत्रों ने संकेत दिया है कि गोयनका के साथ कुछ अन्य पार्टियां भी इसमें रूचि ले रही हैं जिनमें जेएसडब्ल्यू समूह का जिंदल परिवार भी शामिल है।

यह निश्चित है कि टीम का हिस्सा किसी को भी बेचा जा सकता है, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि फ्रैंचाइज़ी का नियंत्रण किसके हाथ में होगा और इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण नीलामी की प्रक्रिया होगी क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग में अगले सत्र में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है।

Summary
Review Date
Reviewed Item
Sanjeev Goenka to buy Rajasthan Royal in IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: