आईपीएल 2018 नीलामी: बेन स्टोक्स, विराट कोहली से महंगे दाम में खरीदे जाएंगे : सहवाग

IPL 2018 Auction: Sehwag feels Ben Stokes will be costlier than Kohli

आई पी एल 2018 की मेगा नीलामी में 1122 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे जो कि नीलामी के इतिहास में खिलाड़ियों की सबसे अधिक संख्या है। नीलामी से पूर्व वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि बेन स्टोक्स, विराट कोहली के 17 करोड़ से भी अधिक दाम में खरीदे जाएंगे।

5 जनवरी को प्लेयर रिटेंशन में विराट कोहली को फ्रेंचाइजी ने 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया जो कि बेन स्टोक्स के पिछले वर्ष के मूल्य से अधिक है। इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 14.5 करोड़ की भारी राशि मे खरीद था और उन्होंने अपने मूल्य के अनुसार ही प्रदर्शन भी किया। आई पी एल के 12 मैचों में उन्होंने एक शतक सहित 316 रन बनाए और 12 विकेट लिए और अपनी टीम को फाइनल तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।



सहवाग का मानना है कि बदले नियमों और फ्रेंचाइज़ियों के बजट में वृद्धि के कारण आई पी एल 2018 नीलामी में स्टोक्स, कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

सहवाग ने कहा “जी हाँ बिल्कुल। 2-3 खिलाड़ी कोहली से भी अधिक दाम में बिक सकते हैं। जब कई टीमें एक ही खिलाड़ी को चाहती हैं तो बोली 2 करोड़ से शूरु होकर 20 करोड़ तक भी जा सकती है।”

आईपीएल 2018 में कौन हो सकता है कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान?

“पिछले वर्ष मुम्बई इंडियंस के पास स्टोक्स को खरीदने का बजट नहीं था और वह 14 करोड़ में बिके। इस बार सबके पास बजट है तो वह विराट कोहली से आगे भी जा सकते हैं।”

सहवाग ने किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा अक्षर पटेल को रिटेन किए जाने का कारण भी बताया “आई पी एल में एक भारतीय खिलाड़ी की महत्ता अधिक होती है। जब 3 वर्ष पूर्व हमने अक्षर को खरीदा था तो वह अनकैप्ड खिलाड़ी थे। पंजाब ने उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा और तबसे वह भारत के लिए खेल रहे हैं। यदि अक्षर नीलामी में उतरते तो 8-10 करोड़ में बिकते। वह रवींद्र जडेजा जैसे उपयोगी खिलाड़ी हैं।”

बड़े नामों के साथ आई पी एल 2018 की नीलामी 27-28 जनवरी को बंगलुरु में होगी।

Source: IPL 2018 Auction: Ben Stokes will go for a higher price than Virat Kohli, reckons Virender Sehwag

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018 Auction: Sehwag feels Ben Stokes will be costlier than Kohli
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: