आई पी एल कॉन्ट्रैक्ट ने ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों को नोक झोंक न करने पर मजबूर किया: वीरेंद्र सहवाग

Sehwag says IPL contracts stop Australians from sledging

वीरेंद्र सहवाग के अनुसार एकदिवसीय श्रृंखला में 4-1 की शिकस्त के बावजूद ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने मैदान पर किसी भी तरह की नोंक झोंक से परहेज़ किया और इसका कारण है अगले साल के आई पी एल की नीलामी। छीटाकशी करने पर वे नीलामी में बड़ी राशि अर्जित करने से वंचित हो सकते थे।

सहवाग ने इंडिया टीवी से कहा “ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी अगले वर्ष होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की बड़ी नीलामी के चलते दबाव में थे। यदि उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के साथ नोक झोंक की होती तो भारतीय फ्रैंचाइज़ियाँ उन पर बड़ी राशि खर्च करने से परहेज़ करतीं और यही वजह है कि ऑस्ट्रलियाई, भारतीय खिलाड़ियों के साथ छींटाकशी से बचते रहे।

जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों के सबसे अच्छे गेंदबाज हैं: स्टीव स्मिथ

भारत और ऑस्ट्रेलिया एक दूसरे के कड़े प्रतिद्वंद्वी हैं और उनके बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता है।

इस वर्ष के आरम्भ में ऑस्ट्रेलिया, भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला 2-1 से हार गयी थी।

इस वर्ष मार्च में बंगलुरू में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान तब बखेड़ा खड़ा हुआ जब अंपायर निगेल लॉन्ग ने ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को पगबाधा आउट करार दिया और स्मिथ ने डी आर एस लेने से पूर्व ऑस्ट्रलियाई ड्रेसिंग रूम की तरफ मदद के लिए देखा।

बाद में स्मिथ ने इस घटना को चूक करार दिया। यह मुद्दा काफी चर्चित हुआ लेकिन आई सी सी ने इस मुद्दे को बिना कोई कार्यवाही करते हुए विराम दे दिया। अपने आक्रामक व्यवहार के लिए मशहूर ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान शांत दिखाई दिए।

सहवाग का मानना है कि शायद स्मिथ वाली घटना के कारण ऑस्ट्रलियाई इस श्रृंखला के दौरान शांत रहे।

सहवाग ने कहा “मुझे लगता है कि ऑस्ट्रलियाई टीम दबाव में थी क्योंकि उनके बड़े खिलाड़ी टीम में नहीं हैं। टीम डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और आरोन फिंच जैसे 2 या 3 खिलाड़ियों पर निर्भर है।”

“इन तीन खिलाड़ियों में से स्मिथ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और मुझे लगता है कि डी आर एस के विवाद के कारण उन पर अभी भी दबाव था।”

Source: IPL contracts prevented Australians from sledging: Virender Sehwag

Summary
Review Date
Reviewed Item
Sehwag says IPL contracts stop Australians from sledging
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: