आई पी एल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलना चाहते हैं शादाब जकाती

Shadab Jakati wants to play for CSK in IPL 2018

चेन्नई सुपरकिंग्स के बाएं हाथ के स्पिनर शादाब जकाती इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में फिर से चेन्नई की तरफ से खेलना चाहते हैं। 36 वर्षीय इस गेंदबाज़ को भारतीय टीम में तो स्थान नहीं मिला लेकिन घरेलू मैचों में उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। वह तब तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं जब तक उन्हें खेलने की इच्छा होगी।

स्पोर्टस्टार से बातचीत में सी एस के तरफ से खेलने की संभावना पर जकाती ने कहा “मुझे उम्मीद है लेकिन यह फ्रैंचाइज़ी पर निर्भर करता है। वह बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेंगे और मेरे पिछले साल के प्रदर्शन को देखते हुए इसकी उम्मीद की जा सकती है कि मुझे अवसर मिलेगा।”

एमएस धोनी आईपीएल 2018 की नीलामी में प्रवेश करेंगे तो टीमें बड़े पैमाने पर बोली लगायेंगी

उन्होंने यह भी बताया कि 2009 से 2012 के बीच धोनी से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला और वह अनुभव उनके घरेलू सत्र में काम आया।

उन्होंने कहा “चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ अपने अनुभव को मैं गोवा के युवा खिलाड़ियों से साझा करता हूँ। लेकिन गोवा और चेन्नई सुपरकिंग्स में बहुत अंतर है। चेन्नई के पास 15 मैच जिताऊ खिलाड़ी थे जबकि गोवा के खिलाड़ियों को इतना अनुभव नहीं है। दूसरे राज्यों की तरह हम बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेलते लेकिन जब बात कुशलता की होती है तो हम किसी से पीछे नहीं है। हमारे पास केवल अनुभव की कमी है।”

क्या आप जानते हैं?

बाएं हाथ के इस स्पिनर ने दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुए आई पी एल 2 से इंडियन प्रीमियर लीग में पदार्पण किया था। लगातार दो मैचों में उनकी गेंदबाज़ी के आंकड़े 4/24 और 4/22 रहे। इसके बाद तीन और सत्रों में वह सी एस के की तरफ से खेले लेकिन भारतीय टीम में उन्हें स्थान नहीं मिल सका।

विवाद के चलते बेन स्टोक्स का आई पी एल 2018 में खेलना संदिग्ध

मुद्दे की बात

भले ही उन्हें भारत की तरफ से खेलने का अवसर नहीं मिला लेकिन उनका बेहतरीन प्रदर्शन जारी रहा। पिछले वर्ष रणजी ट्रॉफी में उन्होंने गोवा की ओर से 9 मैचों में 41 विकेट लिए और छत्तीसगढ़ के खिलाफ पहले मैच में 22* रनों की महत्वपूर्ण पारी खेल कर मैच ड्रॉ कराया।

आगे क्या?

अगले साल आई पी एल की बड़ी नीलामी में शादाब जकाती का बेहतरीन प्रदर्शन उन्हें बड़ा अवसर दिला सकता है। फ़िलहाल वह गोवा की ओर से रणजी ट्रॉफी में भाग ले रहे हैं। उनका अगला मैच 14 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में है।

लेखक की राय

कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के उदय के बाद 36 वर्ष की अवस्था में जकाती को भारतीय टीम में अवसर मिलना मुश्किल है लेकिन आई पी एल में उनके अनुभव को देखते हुए उन पर बड़ी बोली लग सकती है। जकाती तीन विभिन्न टीमों के लिए खेल चुके हैं और चेन्नई सुपरकिंग्स, आशीष नेहरा की तरह उनके अनुभव को भी ध्यान में रखकर अपने साथ शामिल कर सकती है।

Source: Shadab Jakati wants to represent Chennai Super Kings in IPL 2018

Summary
Review Date
Reviewed Item
Shadab Jakati wants to play for CSK in IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: