आईपीएल 2018 नीलामी में यूएई के खिलाड़ियों का रह सकता है जलवा: सहवाग

UAE players may steal the show in IPL 2018 auctions: Sehwag

मराठा अरब्स के कप्तान कहते हैं, “जब आईपीएल में नीलामी की बात आती है, तो मैं उन खिलाड़ियों को भली भाँति जानता हूँ, जिनके पास रन बनाने या विकेट लेने की क्षमता है।”

वीरेंद्र सहवाग ने संकेत दिया है कि शारजाह में टी-10 लीग में खेलने के बाद उन्हें इतना तो पता चल गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाड़ी गहरी छाप छोड़ेंगे।

सहवाग को प्रतियोगिता में मराठा अरेबियंस के कप्तान के रूप में नामित किया गया था, लेकिन इस आयोजन में उन्होंने केवल थोड़ी-बहुत भूमिका ही निभाई।

39 वर्षीय पूर्व भारतीय ओपनर 2016 की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात में हुए मास्टर्स चैंपियंस लीग के बाद से नहीं खेले हैं, और आधिकारिक रूप से सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

टी-10 लीग में वह जिन दो मैचों में खेले, उनमें से पहले में वह पहली गेंद पर आउट हो गए- शाहिद अफरीदी की हैट्रिक के तीसरे शिकार, और दूसरे मैच में उन्होंने बल्लेबाजी नहीं की।

आई पी एल 2018: ब्रैड हॉज होंगे किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच

बाद में वह पीठ की चोट के शिकार हो गए और पाकिस्तान के गेंदबाज़ इमाद वासिम की कप्तानी में उनकी टीम सेमीफाइनल में हार गई।

सहवाग ने हालांकि, यूएई की अपनी यात्रा को एक सफल अभियान बताया। उन्होंने कहा कि शारजाह में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की अच्छी यादें उनसे जुड़ी हैं, जबकि इस घटना के बाद उनके सुखद अवुभवों की मात्रा दोगुनी हो गयी है।

सहवाग आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के संरक्षक हैं, और उन्होंने यह भी बताया कि शारजाह में बिताए सप्ताह के दौरान उन्होंने कुछ संभावित खिलाड़ियों की खोज भी कर ली है।

सहवाग ने कहा, “यूएई और अफगानिस्तान के खिलाड़ी इस लीग में खेल रहे हैं। आईपीएल में एक संरक्षक के तौर पर मैंने कई खिलाड़ियों को यहाँ खेलते देखा है और मैं उन खिलाड़ियों को जानता हूँ जो रन बनाने या विकेट लेने की क्षमता रखते हैं, और नीलामी में यह बात हमारी टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।”

इस प्रतियोगिता में यह प्रावधान किया गया है कि प्रत्येक टीम में कम से कम एक स्थान- टीम श्रीलंका क्रिकेट के अलावा, संयुक्त अरब अमीरात के किसी खिलाड़ी से भरना होगा।

कुछ असाधारण क्षणों के अलावा राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों द्वारा किया गया प्रदर्शन इस 10 ओवर के टूर्नामेंट के दौरान अपेक्षाकृत साधारण ही रहा था।

आई पी एल 2018 रिटेंशन: राजस्थान रॉयल्स को बरतनी होगा सावधानी

राष्ट्रीय टीम के अग्रणी तेज गेंदबाज मोहम्मद नावेद ने शुक्रवार को बंगाल टाइगर्स के खिलाफ एक मैच में विजयी छक्का मारा था। उन्होंने तीसरे दिन शाहिद आफरीदी का बेशकीमती विकेट भी लिया और इस प्रक्रिया में उनकी गेंद ने स्टंप को दो टुकड़ों में तोड़ डाला।

जहूर खान, एक और तेज़ गेंदबाज जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ इस साल के शुरूआत में एक मैच में संयुक्त अरब अमीरात के क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ वनडे गेंदबाजी आंकड़े हासिल किये थे, ने इयोन मॉर्गन का विकेट भी लिया था।

रोहन मुस्तफा ने सेमीफाइनल में मराठा अरेबियंस के खिलाफ केरल किंग्स के लिए विजयी रन बनाए।

सक्लेन हैदर पख्तून्स के लिए विकेटकेपिंग दस्तानों के साथ उत्कृष्ट साबित हुए। जबकि गुलाम शब्बीर की जगह पंजाब लीजेंड्स के लिए ल्यूक रोंची ने विकेटकीपिंग का काम संभाला।

सभी खिलाड़ी यूएई के सलामी बल्लेबाज चिराग सूरी के नक़्शे कदम पर चलना चाहेंगे, जिन्होंने इस साल आईपीएल में गुजरात लायंस की टीम में स्थान बनाया था।

आईपीएल में उनके खेलने की संभावनाएँ हालाँकि धूमिल नज़र आती हैं, क्योंकि उनमें से प्रत्येक खिलाड़ी के पास पाकिस्तानी पासपोर्ट है।

सहवाग ने यह भी कहा कि उनका मानना ​​है कि टी-10 ही क्रिकेट का “आगे का रास्ता है।” यद्यपि वह निश्चित नहीं है कि शारजाह की तरह बाकी सभी जगहों पर भी टी-10 को मान्यता मिलेगी। गौर करने वाली बात है कि पहले ही टी-10 लीग के फाइनल की सारी टिकटें बिक चुकी हैं।

“आप दुनिया में हर जगह टी-10 नहीं खेल सकते,” सहवाग ने कहा। “यह पहली लीग है और आने वाले वर्षों में शायद कुछ और ही हो जाय, आप कभी नहीं जानते।”

Source: T10 League: Sehwag says UAE players could attract attention in IPL 2018 auction

Summary
Review Date
Reviewed Item
UAE players may steal the show in IPL 2018 auctions: Sehwag
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: