सीएसके के कट्टर प्रशंसक सरवनन हरि के लिए इंतजार की घड़ियाँ खत्म, क्योंकि आईपीएल में उनकी टीम वापस आ चुकी है

Wait over for Saravanan Ravi as CSK returns to IPL

आईपीएल के दौरान चिदंबरम स्टेडियम सरवनन हरि की उपस्थिति के बिना कुछ अधूरा सा लगता है।

क्रिकेट का खेल अपने आप में ऐसे कई लोगों को समेटे हुए है जो एक अलग ही स्तर पर इस खेल से प्यार करते हैं; वे व्यावहारिक रूप से इसी खेल में रमे रहते हैं, इसी की धुन गाते हैं, और इससे ही साँस लेते हैं। ऐसे ही एक सुपर फैन सरवनन हरि ने कई बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का ज़ोरदार समर्थन किया है। हालांकि, आरएम लोढ़ा पैनल द्वारा लगाये गए प्रतिबंध के कारण उनकी पसंदीदा टीम पिछले 2 सीज़न से बाहर हो गई थी, लेकिन वह बेहद उत्साहित हैं क्योंकि सीएसके 2018 के आईपीएल में खेलने के लिए अब फिर से तैयार है।

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलना चाहते हैं

अगले आईपीएल को आने में अभी भी सात महीने का समय बाकी है, लेकिन सरवनन अपनी टीम का फिर से उत्साहवर्धन करने को लेकर अभी से उत्साहित हैं। चेपॉक स्टेडियम में पीले रंग में रंगे सरवनन हमेशा एक अलग अंदाज़ में नज़र आते हैं। अपने शरीर पर ‘सीएसके’ और ‘धोनी’ शब्दों की पेंटिंग बनवाकर रखने वाले इस अनौपचारिक शुभंकर की खुशी का तब कोई ठिकाना नहीं रहा था, जब धोनी ने पीले रंग की टीशर्ट पहनकर और उसपर ‘थाला’ लिखवाकर इंस्टाग्राम पर तस्वीर डाली थी। वह एमएस धोनी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उनके अनुसार चेन्नई अपने नायक का फिर से स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

सीएसके का यह प्रशंसक काफी खुश है कि उनकी टीम टूर्नामेंट में फिर से वापस आ गई है।

दोबारा वही टीम पाने के लिए आई पी एल 2018 में ड्राफ्ट सिस्टम चाहती है सी एस के

“चेन्नई सुपर किंग्स सिर्फ एक टीम नहीं है, यह एक परिवार है। दो साल तक उन्हें यहां खेलते नहीं देखना बहुत कठिन था। दो साल तक आईपीएल उबाऊ सा लगता था। मैंने हालांकि क्रिकेट देखना बंद नहीं किया। उन दो सालों के लिए राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और गुजरात लायंस मेरी पसंदीदा टीमें थीं। मेरी निष्ठा खिलाड़ियों के साथ स्थानांतरित हुई,” सरवनन ने कहा। उल्लेखनीय रूप से धोनी और सुरेश रैना जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के निलंबन के बाद इन दो टीमों में भेजा गया था।

चेन्नई सुपरकिंग्स के सहायक के रूप में दिखेंगे माइक हसी

सरवनन एक निजी फर्म में लॉजिस्टिक्स मैनेजर हैं और चेन्नई में जब भी सीएसके खेलने आती है, तब वह काम से फुर्सत निकाल कर अपनी टीम को प्रोत्साहन देने जरूर जाते हैं। उन्हें छुट्टी लेने पर भी पूरे पैसे मिलते हैं। “मेरे मालिक हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं,” उन्होंने कहा। इस उत्साही अनुयायी ने चेन्नई में 2009 से हुए हर उस मैच को देखा है जिसमे सीएसके खेली है और उन्होंने आईपीएल मैचों के टिकटों को भी संरक्षित करके रखा है जो उन्होंने चेपॉक में देखे हैं। ऐसे मैचों की संख्या के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, “गिनती 50 से ऊपर है। लेकिन मुझे ठीक से याद नहीं है।”

वाशिंगटन सुन्दर आईपीएल 2018 में सीएसके दल का हिस्सा?

हालांकि, इस 31 वर्षीय प्रशंसक को प्रत्येक मैच के लिए तैयार होने में बहुत कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ता है। सरवनन को एक मैच के लिए तैयार होने में औसतन पांच घंटे का समय लग जाता है।हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार हरि ने कहा, “8 बजे शुरू होने वाले मैच के लिए मैं 2.30 बजे से तैयार होना शुरू कर देता हूं। मुझे खुद को रंगाने में तीन घंटे लगते हैं और रंग को हटाने में एक घंटे और 45 मिनट लगते हैं। मैं 6 बजे से 7 बजे तक पहुंच जाने की कोशिश करता हूँ और मुझे मैच की पूरी अवधि खड़ा रहना पड़ता है।”

Source: Wait over for CSK super-fan Saravanan Hari as his team returns to IPL

Summary
Review Date
Reviewed Item
Wait over for Saravanan Ravi as CSK returns to IPL | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: