आईपीएल सट्टेबाजी जांच के दौरान गुरुनाथ मयप्पन के बारे में क्या कहा था धोनी ने

What did Dhoni say about Mayappan in IPL betting

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 2008 में उनकी स्थापना से लेकर 2015 में उनके विघटन तक चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) फ्रैंचाइज़ी के कप्तान रहे थे, ने हाल ही में पत्रकार राजदीप सरदेसाई की किताब में गुरुनाथ मयप्पन के बारे में बात की है। यहाँ हम बताते चलें कि मयप्पन सीएसके के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल मैचों के दौरान सट्टेबाजी में शामिल होने के बाद मयप्पन को जिंदगी भर के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया था।

आई पी एल टीमों को 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मिल सकती है अनुमति

चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ राजस्थान रॉयल्स को भी गैरकानूनी सट्टेबाजी में शामिल होने की वजह से 2015 में दो साल तक के लिए आईपीएल से निलंबित कर दिया गया था।

जांच के दौरान धोनी से भी पूछताछ की गई थी और वह भी जांच पैनल के सामने पेश हुए थे।

धोनी ने जांच समिति से क्या कहा था, इसका अभी तक पता नहीं लग पाया था। लेकिन सरदेसाई की किताब- ‘डेमोक्रेसी इलेवन’, से कई बातें पता चलती हैं।

कोच्चि टस्कर्स को भारी हर्जाना देगी बी सी सी आई

“मैं आपको यह बताना चाहूँगा कि यह बात पूर्ण रूप से झूठ है कि मैंने एक जांच पैनल को यह बताया था कि मयप्पन केवल एक क्रिकेट प्रशंसक (अंग्रेजी शब्द: क्रिकेट एन्थूजिआस्ट) थे, जबकि मैंने उनसे यह कहा था कि उनका क्रिकेट के मैदान पर लिए जाने वाले फैसलों से कोई लेना-देना नहीं था। मैं तो यह शब्द (एन्थूजिआस्ट) ठीक से बोल भी नहीं सकता,” एमएसडी ने किताब में कहा।

दोनों, सीएसके और आरआर 2018 में आईपीएल के अगले सीजन में वापस आ जायेंगे और धोनी एक बार फिर कप्तान की भूमिका निभाते हुए नज़र आ सकते हैं।

Source: MS Dhoni reveals what he said about Gurunath Meiyappan during IPL betting probe

Summary
Review Date
Reviewed Item
What did Dhoni say about Mayappan in IPL betting? CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: