अशोक डिंडा ने गली क्रिकेट में गेंदबाज़ी करते समय गलती से अपनी सोसाइटी की दही हांडी तोड़ दी

Ashok Dinda breaks Dahi Handi in a gully cricket match in society

सुप्रीम कोर्ट का दही हांडी की ऊँचाई 20 फ़ीट से अधिक न रखने का फैसला तेज़ गेंदबाज़ अशोक डिंडा के लिए महंगा साबित हुआ जब उन्होंने गली क्रिकेट के एक मैच में गेंदबाज़ी करते समय अपनी सोसाइटी की दही हांडी तोड़ दी।

अशोक डिंडा गेंदबाज़ी करते समय अपनी लंबी कूद और उछाल के लिए मशहूर हैं। अपनी गेंदबाज़ी कैरियर में वह हमेशा शीर्ष पर रहे। उनकी सामान्य गेंदबाज़ी तकनीक राइट आर्म ओवर द विकेट सेकंड फ्लोर पवेलियन एंड है।

दही हांडी 2016 में चर्चा में आई जब कुछ घटनाओं के कारण सुप्रीम कोर्ट ने इसकी ऊंचाई की सीमा तय की। हालाँकि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को मुंबई के क्रिडा मांडल ने चुनौती दी। चूँकि कोर्ट और नागरिक दोनों इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि यह एक पारंपरिक रस्म है या फिर एक प्रकार का खेल। इसी कारण अभी तक इस पर फैसला नहीं लिया जा सका है।

सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने विराट कोहली के शतकों की सीमा तय की

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ अशोक डिंडा जो कि सामान्यतः आई पी एल की निचली टीमों के सदस्य रहे हैं, सोसाइटी में क्रिकेट खेलते समय मुसीबत में फंस गए। हालाँकि यह गली क्रिकेट मैच था लेकिन डिंडा एक पेशेवर गेंदबाज़ हैं और उन्होंने पूरी गम्भीरता से अपने अंदाज़ में गेंदबाज़ी शुरू की। रन अप लेते समय वह उछले और गलती से अपनी सोसाइटी की दही हांडी तक पहुँच गए। दूसरी बार उन्होंने और जोश से गेंदबाज़ी की और इस बार सिर्फ दही हांडी तक पहुँचे ही नहीं बल्कि गलती से दही हांडी टूट भी गई। सोसाइटी के अध्यक्ष ने अशोक डिंडा के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है। यह पहली दफा नही है कि जब अशोक डिंडा ने गलती से कुछ उपलब्धि प्राप्त की। एक बार मुंबई के गड्ढों से बचते हुए उन्होंने सामान्य से अधिक उछाल लगाई और 2.45 मीटर के पुराने विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

दही हांडी रस्म है या खेल, यह तय होना अभी बाकी है लेकिन दही हांडी की ऊंचाई 20 फ़ीट से अधिक न रखने का सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोगों की सुरक्षा के लिए है और इसे धर्म जाति से ऊपर उठकर देखना चाहिए।

हार्दिक पांड्या को हेयर स्टाइल के लिए भत्ता देगी बी सी सी आई

Source: Ashok Dinda mistakenly breaks Dahi Handi of his society while bowling in a gully cricket match

Summary
Review Date
Reviewed Item
Ashok Dinda breaks Dahi Handi in a gully cricket match in society
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: