भारत- श्रीलंका के बीच 2 और मैचों से 52 करोड़ की कमाई करने का विचार बना रही बी सी सी आई पर से सी सी आई ने 52 करोड़ का जुर्माना वापस हटाया

BCCI ban of Rs. 52 crore revoked for organizing Sri Lanka series

कम्पटीशन कमीशन ने बी सी सी आई पर आई पी एल के मद्देनजर एकतरफे मुकाबले कराने के लिए 52.24 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया था। इतना ही जुर्माना वह फरवरी 2013 में भी बी सी सी आई पर लगा चुकी है लेकिन उस समय बी सी सी आई की कोर्ट में अपील के चलते जुर्माना स्थगित कर दिया गया। लेकिन आज फिर से सी सी आई ने हैरान करते हुए बी सी सी आई पर से 52 करोड़ का जुर्माना हटा दिया। इसका कारण पूछने पर सी सी आई ने बताया कि बी सी सी आई जुर्माने की राशि (52 करोड़) अदा करने के लिए 2 और भारत-श्रीलंका मैच आयोजित कराने जा रही थी।

भारत- श्रीलंका के मैच इतने अधिक हो चुके हैं कि दर्शक अब कुछ नया देखना चाहते हैं। प्रत्येक 2-3 महीने में भारत-श्रीलंका की पूर्णकालिक श्रृंखला होती है और दर्शक ये एकतरफे मुकाबले देख कर बोर हो चुके हैं। सी सी आई के सदस्य भी क्रिकेट प्रेमी हैं और इसी कारण 2 और भारत-श्रीलंका मैच देखने की तुलना में उन्होंने जुर्माना हटाना ही बेहतर समझा। यह निर्णय उन्होंने क्रिकेट की रक्षा के लिए लिया। बी सी सी आई ने जुर्माना हटाने के लिए सी सी आई को धन्यवाद दिया और इन दो देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखलाओं की संख्या को कम करने का आश्वासन दिया।

श्रीलंका के हालिया प्रदर्शन को देखने के बाद बरमूडा और पपुआ न्यू गिनी ने की टेस्ट टीम का दर्जा मिलने की मांग

हालांकि बी सी सी आई की बम्पर कमाई की तुलना में 52 करोड़ रुपए कुछ भी नहीं हैं लेकिन जुर्माना देने से बी सी सी आई की छवि खराब होती और इसी कारण उन्होंने सी सी आई के क्रिकेट प्रेमी सदस्यों को ब्लैकमेल करना शुरू किया। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भारत के साथ और अधिक मैच खेलने पर सहमत है क्योंकि उनकी टीम को अगले 12 महीनों तक किसी भी बोर्ड ने आमंत्रित नहीं किया है।

Source: CCI revokes the 52 Cr fine on BCCI after BCCI plans to organize 2 more IND-Lanka matches to earn those 52 Crs

Summary
Review Date
Reviewed Item
BCCI ban of Rs. 52 crore revoked for organizing Sri Lanka series
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: