आशीष नेहरा के बाद अब गौतम गंभीर ने भारत के लिए एक मैच खेलने की आशा में की सन्यास की घोषणा

Gambhir to retire hoping to play last time for India like Nehra

लंबे समय से गौतम गंभीर भारतीय टीम में अंदर बाहर होते रहे हैं। चूँकि पर्याप्त रन बनाने के बावजूद उन्हें भारतीय टीम में स्थान नहीं मिल सका, इसलिए अब न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ जारी टी 20 श्रृंखला में खेलने के लिए वह आशीष नेहरा का रास्ता अपनाएंगे। एक प्रेस कांफ्रेंस में गम्भीर ने घोषणा की कि वह न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ राजकोट में होने वाले दूसरे टी20 मैच में खेलने के बाद सन्यास लेंगे।

उनकी इस घोषणा ने चयनकर्ताओं को परेशानी में डाल दिया है क्योंकि इस श्रृंखला के लिए गम्भीर को टीम में शामिल नहीं किया गया था। चयन समिति के एक सदस्य ने कहा “जैसा कि उन्होंने सन्यास की घोषणा की है तो हमें उन्हें राजकोट में होने वाले टी 20 मैच के लिए टीम में शामिल करना होगा। हम आई सी सी से इस मैच में 12 खिलाड़ियों को उतारने की अनुमति लेंगे ताकि हमें किसी खिलाड़ी को बाहर न करना पड़े।”

सलामी बल्लेबाज़ों शिखर धवन और रोहित शर्मा ने गम्भीर के इस बयान के खिलाफ प्रदर्शन किया। न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दूसरे टी 20 से बाहर किए जाने की आशंका के चलते उन्हें जंतर मंतर पर भूख हड़ताल करते देखा गया। अपनी बांह पर काली पट्टी बांधे शिखर धवन ने कहा “मैं बाएं हाथ का सलामी बल्लेबाज हूँ इसलिए गम्भीर के टीम में सम्मिलित होने पर संभवतः मुझे ही बाहर किया जाएगा। पहले टी 20 में मैंने अर्धशतक बनाया था और यह मेरे साथ नाइंसाफी होगी।”

धोनी की टीम पहले से ही आई पी एल 2018 के फाइनल में

गम्भीर द्वारा सन्यास की घोषणा के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को टीम प्रबंधन में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों से पता चला है कि इस मुश्किल घड़ी में उन्होंने अपनी कप्तानी, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सौप दी है। कोहली ने कहा “जब भी खेल के दौरान मुश्किल समय आता है तो माही भाई ही हालात को संभालते हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि इस स्थिति को भी वह अच्छी तरह संभाल लेंगे।”

जैसा कि दूसरे टी 20 में गम्भीर का चयन लगभग पक्का हो चुका है तो ऐसे में युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी भी भारतीय टीम में एक मैच में चयनित होने के लिए सन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं।

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने भी विराट कोहली के कप्तान बनने के बाद से टीम में युवराज को अंदर बाहर किए जाने को लेकर निराशा जताई। उन्होंने ट्वीट किया “धोनी बेहतर कप्तान थे, मैं उन पर सीधे हमला बोल सकता था। लेकिन मैं कोहली से डरता हूँ कि वह मुझे गाली न दे दें।”

Source: After Nehra, Gautam Gambhir announces retirement hoping to play one match for India

Summary
Review Date
Reviewed Item
Gambhir to retire hoping to play last time for India like Nehra
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: