धोनी ने 8 ओवर के मैच में सेट होने के लिए 4 ओवर मांगे – बल्लेबाज़ी क्रम में नीचे भेज दिया गया

Just For Fun: Dhoni asks 4 overs to settle down in 8 overs match

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ बारिश से बाधित तीसरे और निर्णायक टी 20 के पहले भारतीय ड्रेसिंग रूम की वार्तालाप मीडिया में लीक हो गई है। टॉस जीतने के बाद न्यूज़ीलैण्ड ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। कोहली बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर परेशान थे और इसके लिए उन्होंने शास्त्री और धोनी से सलाह ली।

जब कोहली ने धोनी को नम्बर 4 पर बल्लेबाजी करने को कहा तो धोनी ने कहा “मैं बीच में 4-5 ओवर सेट होने के लिए लूंगा और फिर शॉट खेलना शुरू करूँगा। मैं अपने प्रशंसकों के लिए मैच जिताऊ शॉट खेलूंगा और उसके लिए मुझे अपना विकेट बचा कर रखना होगा भले ही रन बन रहे हों या नहीं। मैं समय लूंगा और और बाद में शॉट खेल कर पारी समाप्त कर दूंगा और आख़िरकार…”

सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने विराट कोहली के शतकों की सीमा तय की

शास्त्री ने धोनी को रोकते हुए कहा ” लेकिन माही यह 8 ओवर का मैच है तो तुम सेट होने के लिए 4-5 ओवर कैसे ले सकते हो?”

धोनी ने मुस्कुराते हुए कहा ” मेरे लिए टी 20 मैच जीतने के लिए 3-4 ओवर काफी हैं।”

कोहली ने गुस्सा होते हुए कहा “हाँ क्यों नहीं! हमने देखा था कि आपने राजकोट में पिछला टी 20 कैसे खेला था। मैं दूसरे छोर से खड़ा इंतज़ार कर रहा था कि माही अब मारेगा, अब मारेगा। फिर मैंने सोचा माही अब नहीं मारेगा तो कब मारेगा? आपका बल्ला ठीक से चलता ही नहीं है। आपको अपने टेस्ट से सन्यास लेने के फ़ैसले पर फिर से विचार करना चाहिए।”

धोनी ने पुछा “ये चीकू गुस्सा क्यों हो रहा है? मैच हम ही जीतेंगे। मैं बहुत जल्दी शॉट खेलना शुरू कर दूंगा। शायद 3 ओवर के बाद, ठीक है?”

हार्दिक पांड्या को हेयर स्टाइल के लिए भत्ता देगी बी सी सी आई

रोहित और धवन को बल्लेबाज़ी के लिए जाते देखते ही रवि शास्त्री ने कमेंट्री शुरू कर दी “थिरुवनंतपुरम से मैच का सीधा प्रसारण, भारत के सलामी बल्लेबाज क्रीज की तरफ बढ़ते हुए।”

धोनी, शास्त्री को कमेंट्री से रोकने के लिए लपके। कोहली चिल्लाए “अरे ओ रवि भाई, अब आप कमेंटेटर नहीं हो। मुझे बताओ कि नंबर 4 पर कौन जाएगा?

शास्त्री ने जवाब दिया “यह तुम मुझ पर छोड़ दो। मैं धोनी को नम्बर 7 पर भेजूंगा नहीं तो वह फिर से टेस्ट मैच खेलने लग जाएगा।”

कोहली ने जाते हुए कहा “आपको जो करना है करो, मैं पैड बांध लूँ, धवन और शर्माजी कभी भी वापस आ सकते हैं।”

Source: Dhoni asked for 4 overs to settle down in 8 overs match; Demoted in batting order

Summary
Review Date
Reviewed Item
Just For Fun: Dhoni asks 4 overs to settle down in 8 overs match
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: