इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स एशेज की चिंताओं को दरकिनार करते हुए शादी के बंधन में बंधे

Ben Stokes gets married amid Ashes uncertainty

बेन स्टोक्स ने अपनी परेशानियों को एक तरफ रख दिया और शनिवार को अपनी साथी क्लेयर रैटक्लिफ से शादी कर ली। एक नाइट क्लब के बाहर हुई घटना के बाद पिछले महीने इस 26 वर्षीय ख़िलाड़ी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स – जिनकी एशेज खेलने की संभावनाएं धूमिल हैं क्योंकि उन्हें शारीरिक शोषण के लिए गिरफ्तार किया गया था- ने शनिवार को शादी कर ली।

टेस्ट कप्तान जो रूट, पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड सहित अन्य मेहमानों की मौजूदगी में इस ऑलराउंडर ने इंग्लैंड के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में मंगेतर क्लेयर रैटक्लिफ के साथ गाँठ बाँध ली।

इससे पहले इस सप्ताह स्टोक्स के प्रतिनिधियों ने कहा था कि “सही समय आने पर” क्रिकेटर पिछले महीने ब्रिस्टल में हुई इस घटना की पूर्ण व्याख्या की पेशकश करेंगे, जिसकी वजह से एशेज में उनका खेलना मुश्किल लग रहा है।

पिछले महीने देर रात एक नाइट क्लब के बाहर अशांति फ़ैलाने के बाद इंग्लैंड के 26 वर्षीय ऑलराउंडर को गिरफ्तार किया गया था।

विवाद के चलते बेन स्टोक्स का आई पी एल 2018 में खेलना संदिग्ध

स्टोक्स एशेज के लिए इंग्लैंड की बाकी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा नहीं करेंगे, क्योंकि वह यह जानने के लिए इंतजार करना चाहते हैं कि वह आपराधिक आरोपों का सामना करेंगे या नहीं। लेकिन 23 नवंबर से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ से उन्हें बाहर नहीं किया गया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अगला नोटिस आने तक उन्हें चयन के योग्य नहीं मानेगा क्योंकि वे स्टोक्स के मामले में चल रही पुलिस जांच में विकास की प्रतीक्षा करना चाहते हैं।

खेल उपकरण निर्माता न्यू बैलेंस के साथ भी खिलाड़ी का अनुबंध इस सप्ताह ही समाप्त कर दिया गया था।

उनकी नकल उतारते पकड़े जाने के बाद स्टोक्स ने ब्रिटिश सेलिब्रिटी कैटी प्राइस और उनके विकलांग बेटे हार्वी से माफी माँगी थी। इसके चंद घंटों बाद ही कंपनी के फैसले की घोषणा की गई थी।

स्टोक्स, जो आंतरिक अनुशासनात्मक कार्रवाई के अधीन हैं, उनकी गिरफ्तारी के बाद ईसीबी द्वारा उनके केंद्रीय अनुबंध का नवीनीकरण भी किया गया था।

Source: England all-rounder Ben Stokes puts Ashes worries aside to wed

Summary
Review Date
Reviewed Item
Ben Stokes gets married amid Ashes uncertainty | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: