जडेजा और अश्विन को इंग्लैंड टी२० सीरीज़ के लिए मिला आराम, मिश्रा और रसूल की टीम में वापसी (Ashwin and Jadeja rested for T20 against England)

Ashwin and Jadeja rested for T20 against England

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी२० सीरीज़ के लिए टीम में परवेज़ रसूल और अमित मिश्रा को जगह दी है, और रविचंद्रन अश्विन समेत रवीन्द्र जडेजा को आराम दिया गया है.अश्विन और जडेजा सहित यूज़वेन्द्र चहल को शुरुआती 15 सदस्य दल में शामिल किया गया था.

सीरीज़ की शुरुआत 26 जनवरी से होगी जिसके बाद इंग्लैंड का भारत दौरा समाप्त होगा.

मिश्रा ने हालिया इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ में दो मैच खेले थे और 5 विकट लिए थे. इससे पहले न्यूज़ीलैंड से हुई एकदिवसीय श्रंखला में मिश्रा भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ थे और उन्होने 14.33 की औसत और 4.79 रन प्रति ओवर की दर से 15 विकट लिए थे. उस सीरीज़ में भी अश्विन और जडेजा को आराम दिए जाने के कारण मिश्रा को खेलने का मौका मिला था.

अमित मिश्रा – भारत – रिकौर्ड़स (Amit Mishra Records)

भारतीय टीम – केएल राहुल, मनदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, सुरेश रैना, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अमित मिश्रा, परवेज रसूल, यूज़वेंद्रा चहल, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार आशीष नेहरा

टीम में शामिल : अमित मिश्रा, परवेज रसूल

बाहर: आर अश्विन, रविंद्र जडेजा

कुल मिलकर अमित मिश्रा ने अब तक आठ टी२० मैच खेले हैं और 13.71 की औसत और 6.4 रन प्रति ओवर की दर से 14 विकट लिए हैं. इन आठ मैचों में से मिश्रा का आख़िरी मैच पिछले वर्ष अगस्त में वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ फ्लोरिडा के मैदान पर था और उससे पहले के सभी 7 मैच उन्होने 2014 के विश्व टी२० में बांग्लादेश में खेले थे जिसमें वो रविचंद्रन अश्विन के बाद भारत के दूसरे सबसे ज़्यादा विकट लेने वाले गेंदबाज़ थे.

रसूल, जो की निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाज़ी भी कर लेते हैं, ने आजतक सिर्फ़ एक अंतरराष्ट्रीय मैच बांग्लादेश के खिलाफ 2014 के मध्य में खेला है. रसूल जब इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी 2013 में भारत ए टीम के लिए एक अभ्यास मैच के लिए चुने गये थे तो जम्मू कश्मीर से चुने गये भारत के पहले क्रिकेटर बने थे. उनका वो साल रणजी मैचों में बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के लिहाज़ से शानदार रहा था.

परवेज़ रसूल – भारत – रिकौर्ड़स (Parvez Rasool Records

)

एकदिवसीय श्रंखला शुरू होने से पहले खेले गए अभ्यास मैच के लिए भी परवेज़ रसूल टीम में चुने गये थे और उन्होने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 38 रन देकर 3 विकट लिए जिनमें बेन स्टोक्स, जोस बट्लर और क्रिस वॉक्स शामिल थे. 2016-17 के रणजी सत्र में रसूल ने 23.86 की औसत से 38 विकट लिए.

आईपीएल में रसूल पुणे वॉरीयर्स, सनराइज़र्स हैदराबाद और रॉयल चॅलेनजर्स बंगलोर के लिए खेल चुके हैं. अपने खेले गये 37 टी२० मुकाबलों में रसूल ने 34.44 की औसत और 6.88 रन प्रति ओवर की दर से कुल 27 विकट लिए हैं.

रविचंद्रन अश्विन – भारत – रिकौर्ड़स (Ravichandran Ashwin Records)

रवीन्द्र जडेजा – भारत – रिकौर्ड़स (Ravindra Jadeja Records)

Leave a Response

share on: