चैंपियंस ट्रॉफी के लिये डोनाल्ड बने श्रीलंका के तेज गेंदबाज कोच

Allan Donald to coach Sri Lanka

श्रीलंका ने जून में इंग्लैंड में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिये एलेन डोनाल्ड को तेज गेंदबाजी के सलाहकार कोच के रूप में नियुक्त किया है।
डोनाल्ड इसी गर्मी केंट के साथ सहायक कोच के रूप में शामिल होने वाले थे, लेकिन उनका आना परमिट ना मिल पाने के कारण टल गया था और अब काउंटी, श्रीलंका के साथ दो महीने के कार्यकाल के लिये उन्हें राहत देने पर सहमत हो गयी है। डोनाल्ड अब लेवल-3 कोचिंग योग्यता पूरी करने के बाद 2018 में केंट के साथ अपनी भूमिका निभाएंगे।

श्रीलंका अपनी ताक़त चामिंडा वास, चंपक रामानायके, रवींद्र पुष्पककुमार और नुवान ज़ोयसा के साथ तेज गेंदबाजी की धार पैनी करने में लगा रहा है। डोनाल्ड राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने के अलावा कोचिंग टीम और ट्रेन-द-ट्रेनर सत्रों में काम करेंगे।

उनके 1 मई को श्रीलंका में आने की उम्मीद है और वो पलेकले में प्रतियोगिता से पूर्व होने वाले शिविर में टीम के साथ भाग लेंगे, जहां वे 9 से 16 मई तक प्रशिक्षण और स्थिति का जायज़ा लेंगे ।

डोनाल्ड, जो 300 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी थे और सन्यास के समय 330 विकेट ले चुके थे, उन्होंने 2015 के विश्व कप तक चार साल दक्षिण अफ्रीका के लिये गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया। जुलाई 2016 में श्रीलंका दौरे के लिये ऑस्ट्रेलिया ने भी उन्हें अपने गेंदबाजों को प्रशिक्षित करने के लिये चयनित किया था और उन्होंने दो आईपीएल फ्रेंचाइजी- पुणे वॉरियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ काम किया है।

“मैट वॉकर और खिलाड़ियों की योजना के अनुसार शामिल ना होने की हताशा के बावजूद मैं केंट के साथ काम करने के लिये 100% प्रतिबद्ध हूँ”, डोनाल्ड ने कहा। “इस बीच, मैं अपने लेवल-3 की ओर काम कर रहा हूं और श्रीलंका के साथ काम करने के इस मौके का मतलब है की अगले सीजन के लिये मैं समय पर केंट के साथ काम करने से पहले कोचिंग के लिये लौट सकता हूं।

“मैं इस सत्र को काफी गौर से देख रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि ये लड़के आगे बढ़ेंगे और सफेद गेंद से कड़ा मुकाबला देंगे।”

Summary
Allan Donald to coach Sri Lanka in Champions Trophy 2017
Article Name
Allan Donald to coach Sri Lanka in Champions Trophy 2017
Publisher Name
cricketinhindi.com

Leave a Response

share on: