पाकिस्तान ने अज़हर, उमर अकमल को टीम में शामिल किया

Azhar Ali Umar Akmal

उमर अकमल और अज़हर अली को इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान टीम के द्वारा वापस बुलाया गया है। जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय श्रृंखला में पाकिस्तान की 4-1 से हार के बाद इस जोड़ी को हटा दिया गया था, और इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में भी वह नहीं खेल पाए।

इस बदलाव के बाद अज़हर के उन तीन महीनों का कष्टप्रद सफर खत्म हुआ जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद उन्हें एकदिवसीय टीम की कप्तानी से हटाने के साथ शुरू हुआ था। अब वह पूर्व उप-कप्तान सरफ़राज़ अहमद के द्वारा नेतृत्व की जा रही टीम में अपनी जगह लेंगे।

कामरान अकमल, जो पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान मैन-ऑफ-द-टूर्नामेंट घोषित किये गए थे, उन्हें एक बार फिर से टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए सीमित ओवरों में खेलने के लिए बुलाया गया था। छोटे प्रारूपों में खेलते हुए उन्होंने चार टी-20 पारियों में 90 रन बनाए और तीन एकदिवसीय मैचों में 68 रन बनाए।

पाकिस्तान सुपर लीग में अत्यंत सराहनीय प्रदर्शन के बाद यह उनके लिए एक निराशाजनक वापसी रही, अंतरराष्ट्रीय मैचों में रन न बना पाना उनके लिए घातक सिद्ध हुआ और उन्हें इसका मूल्य भी चुकाना पड़ा। इसके अलावा, एक विकेटकीपर के रूप में अपने कैरियर का एक बड़ा भाग खेलने के बाद भी आउटफील्ड में उनकी विफलता और दो गिराए गए कैच, जिसमें से एक अत्यंत साधारण था, उनके लिए निराशाजनक सिद्ध हुए।

तेईस वर्षीय फहीम अशरफ 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने किसी भी प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्रदर्शन नहीं किया है। वह वेस्ट इंडीज के ख़िलाफ़ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए एकदिवसीय टीम का हिस्सा थे लेकिन अंतिम 11 में अपनी जगह नहीं बना पाए।

फखर ज़मान ने अभी भी अपना एकदिवसीय पदार्पण नही किया है, हालांकि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टी-20 में से तीन मैच खेले।

पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ग्रुप बी में रखा गया है और 4 जून को भारत के खिलाफ वो अपनी श्रृंखला की शुरुआत करेंगे। उसके बाद 7 और 8 जून को क्रमशः उनका मुकाबला साऊथ अफ्रीका और श्रीलंका से होगा। प्रत्येक समूह के शीर्ष दो पक्ष सेमीफाइनल चरण के योग्य होंगे।

Summary
Azhar Ali, Umar Akmal in Champions Trophy team | CricketinHindi.com
Article Name
Azhar Ali, Umar Akmal in Champions Trophy team | CricketinHindi.com
Author
Publisher Name
CricketinHindi.com
Publisher Logo

Leave a Response

share on: