वुड को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बुलाया क्योंकि फिन बाहर हो गए

Mark Wood in for Steven Finn in Champions Trophy

डरहम के तेज गेंदबाज मार्क वुड को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है, वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में और अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ दो वनडे में खेलेंगे ।

वुड इस सीज़न में वापस लौटे हैं , टखने की सर्जरी के कारण पिछले छह महीनों से इंग्लैंड टीम से बाहर थे। उनकी इंग्लैंड की व्हाइट बाॅल योजना में महत्वपूर्ण भूमिका थी , जो गति हमले को धार देती थी । 2015 में अपनी शुरुआत के बाद चोट के कारण सिर्फ 11 एकदिवसीय मैच गेल पाएं हैं,लेकिन पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ उनकी तेज गति की गेंदबाजी देखने लायक थी।

उन्होंने पांच वनडे में 12 विकेट लिए हैं, जिसमें ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 51 रन पर पांच विकेट शामिल हैं। फिन ने 18 महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने तीन वनडे मैच में चार विकेट लिए थे।

बेन डकेट की तरह ही फिन भी आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल बांग्लादेश में इंग्लैंड के लिए शुरुआत की थी। बेन स्टोक्स, क्रिस वॉएक्स और जोस बटलर उन मैचों के लिए अनुपलब्ध हैं,क्योंकि वह आईपीएल में रहेंगे। ईओन मॉर्गन, जेसन रॉय और सैम बिलिंग मैचों के लिए भारत से वापसी करेंगे।

राष्ट्रीय चयनकर्ता जेम्स व्हाइटेकर ने कहा, “हमने पिछले 18 महीनों में व्हाइट बॉल क्रिकेट में प्रोत्साहन की प्रगति की है और चयनित टीमों में स्थिरता को दर्शाया गया है और सभी विषयों में विकल्प प्रदान किया गया है।” “यह खुशी है कि मार्क वुड और डेविड विली ने पूरी फिटनेस में वापसी की है। वे हमारी गेंदबाजी में विविधता और गुणवत्ता जोड़ते हैं और डेविड की आक्रमक बल्लेबाज़ी हमारे लिए महत्वपूर्ण तत्व है।”

इंग्लैंड के एक दिवसीय पक्ष की स्थायी प्रकृति का मतलब है कि काउंटी के दृश्य में होनहार खिलाड़ियों के लिए कोई जगह नहीं है। लंकाशायर के लिआम लिविंगस्टोन के बारे में बहुत कुछ चर्चा हुई थी, जिन्होंने सर्दियों में लायंस के लिए खेल कर प्रभावित किया था और हाल ही में काउंटी चैम्पियनशिप में 168 रन बनाए थे, लेकिन उन्हें अपनी बारी का इंतजार करना होगा। यह टिम कुरान पर भी लागू होता है, जिसे वेस्टइंडीज में इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था।

चैंपियंस ट्रॉफी की यह टीम मई के अंत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय श्रृंखला भी खेलेगी ।

Summary
Mark Wood in for Steven Finn in Champions Trophy | CricketinHindi.com
Article Name
Mark Wood in for Steven Finn in Champions Trophy | CricketinHindi.com
Author
Publisher Name
CricketinHindi.com
Publisher Logo

Leave a Response

share on: