पॉल कॉलिंगवुड: इंग्लैंड में 2019 क्रिकेट विश्व कप जीतने की क्षमता है

Collingwood feels England can win World Cup 2019

ओइन मॉर्गन इंग्लैंड की मौजूदा एकदिवसीय टीम में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो कॉलिंगवुड की 2010 में उनकी एकमात्र विश्वस्तरीय ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

पॉल कॉलिंगवुड को इस गर्मी के चैंपियंस ट्रॉफी में सेमीफाइनल चरण में उनकी असफलता के बावजूद अभी भी विश्वास है कि ओइन मॉर्गन की टीम इंग्लैंड की धरती पर 2019 में होने वाले विश्व कप में विश्व विजेता बन सकती है।

मॉर्गन इंग्लैंड में वर्तमान में बहुत प्रशंसा की जाने वाली टीम के एकमात्र बचे हुए खिलाड़ी है जिसने कॉलिंगवुड के नेतृत्व में इस देश के लिए एकमात्र विश्वस्तरीय ट्रॉफी जीती थी।

एक त्रुटिरहित समूह अभियान के बाद, जो इस महीने किया गया था आशावाद बढ़ रहा था कि, इंग्लैंड 1975 में पहले विश्व कप के बाद से अपने 19 वें प्रयास में पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप जीतने वाले हैं।

कॉलिंगवुड का उन खिलाड़ियों पर से विश्वास इतनी आसानी से नहीं टूटेगा जिनको उन्होंने इंग्लैंड कोचिंग स्टाफ के अपने संक्षिप्त हिस्से के रूप में नजदीक से देखा है।

प्रेस एसोसिएशन स्पोर्ट से बात करते हुए, जबकि मेन फॉर प्रोस्टेट कैंसर ब्रिटेन के लिए प्रसारणकर्ता जेफ़ स्टेलिंग की पैदल यात्रा के अंतिम चरण में भाग लेने वे गए हुए थे, कॉलिंगवुड ने इंग्लैंड के चैंपियंस ट्रॉफी से निराशाजनक रूप से बाहर निकलने पर अपने विचार प्रकट किए, लेकिन ज़ोर देकर कहा कि वे विपक्षियों के खिलाफ अपने खेल के शीर्ष पर काफी अच्छा कर रहे हैं और दो साल के समय में घरेलू विश्व कप में ज्यादा बेहतर साबित हो सकते हैं।

“मुझे लगता है कि हम सभी जानते हैं कि, इंग्लैंड जीते या हारे, वे बहुत ही रोमांचक क्रिकेट खेल रहे हैं। उनका बल्लेबाजी क्रम दुनिया में किसी भी अन्य देश जैसा ही शक्तिशाली है। ”

उनका मानना है कि 2019 के लिए उनकी संभावनाएँ इसलिए बरकरार रहेंगी।

“उनकी बल्लेबाज़ी में काफ़ी गहराई है,” कॉलिंगवुड ने कहा।

“यह सिर्फ अनुभव लेने जैसा हो जाएगा, क्योंकि उनमें निश्चित रूप से क्षमता है (विश्व कप जीतने की) ।

“उन्हें शायद 15 या 16 ऐसे खिलाड़ी जो इस टीम में फिट बैठते है और एक शानदार काम कर सकते हैं, मिल गए हैं।”

Summary
Review Date
Reviewed Item
Collingwood feels England can win World Cup 2019 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: