माइकल क्लार्क ने कहा एमएस धोनी 2023 विश्व कप तक खेल सकते हैं

Michael Clarke says Dhoni will play World Cup 2023

माइकल क्लार्क ने कहा, 2019 विश्व कप ही क्यों, एमएस धोनी 2023 विश्व कप तक खेल सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान काफी आकर्षक मूड में नज़र आ रहे थे जब उन्होंने ‘कैप्टेन कूल’ की प्रशंसा की

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क कोलकाता में महेंद्र सिंह धोनी की काफी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान 2023 तक भी खेल सकते हैं, 2019 विश्व कप तो उनके लिए काफी आसान बात है।

वो बातें जो अक्टूबर से लागू होने जा रहे आईसीसी के नए क्रिकेट नियमों के बारे में आपको जाननी चाहिए

“मुझसे यह मत पूछिए कि वह 2019 के विश्व कप में खेलेंगे या नहीं। वह 2023 के विश्व कप में भी खेलेंगे,” क्लार्क ने टाइम्स ऑफ इंडिया को एक साक्षात्कार में कहा। उन्होंने कहा कि वह 35 वर्षीय खिलाड़ी को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते देखना पसंद करेंगे।

यह सुझाव देते हुए कि भारत की सबसे बड़ी परीक्षा अगले साल दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर होगी, क्लार्क ने भारत की नई सनसनी, बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की भी जमकर प्रशंसा की।

“वह एक आक्रमणकारी गेंदबाज हैं। एक कलाई का प्रयोग करने वाले स्पिनर के रूप में उनका नियंत्रण अद्भुत है और यही उनकी ताकत है,” पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा। उन्होंने मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के विरुद्ध खेलने के अपने अनुभवों के आधार पर बताया कि आस्ट्रेलियाई यादव को खेलने में इसलिए नाकाम साबित हो रहे हैं क्योंकि वे उनकी विविधताओं को समझ पाने में असमर्थ हैं।

हार्दिक पांड्या- शिबानी दांडेकर की ट्विटर चैट छा गयी सोशल मीडिया पर

ऑस्ट्रेलिया जब 26 रनों से चेन्नई में भारत के खिलाफ पहला वनडे मैच हारा, तब क्लार्क को लगा कि कप्तान स्टीव स्मिथ कुछ दबाव में थे। “स्मिथ की बल्लेबाजी लंबे समय से उत्कृष्ट रही है लेकिन उनकी कप्तानी अब एक नाजुक मोड़ पर पहुँच गई है। उन्हें अपनी टीम को सफलता हासिल करने के तरीके परिभाषित करने की जरूरत है,” क्लार्क ने कहा।

बांग्लादेश में हाल में अच्छा खेल दिखाने के बाद यहाँ भी डेविड वार्नर का अच्छा प्रदर्शन जारी है और क्लार्क ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज के उदाहरण से यह सुझाव दिया कि खेल के छोटे प्रारूपों ने आलोचना के बावजूद क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

36 वर्षीय ने कहा, “आजकल हम ऐसा देख पा रहे हैं कि बहुत से वरिष्ठ खिलाड़ियों ने अपने करियर के आखिरी दौर में क्रिकेट के लंबे प्रारूप से बाहर निकलने का विकल्प चुना है। एबी डीविलियर्स 100 से अधिक टेस्ट मैचों में खेले हैं। जेपी डुमिनी भी खेल के हर प्रारूप में सक्रिय रहे हैं। मैंने कभी एक जूनियर खिलाड़ी के बारे में नहीं सुना है जो टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता है।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि ट्वेंटी -20 फ्रैंचाइज़ लीग सहित क्रिकेट के छोटे प्रारूपों ने खेल के विकास में काफी योगदान दिया है। टी20 क्रिकेट के बिना हम शायद डेविड वार्नर या हार्दिक पंड्या को कभी खेलते नहीं देख पाते।”

लाहौर आने पर जसप्रीत बुमराह को पाकिस्तानी प्रशंसकों ने कहा धन्यवाद

और अंत में ठेठ ऑस्ट्रेलियाई आशावाद के साथ क्लार्क ने यह भी कहा कि उनकी टीम अभी भी श्रृंखला जीत सकती है और वे कोलकाता से ही इसकी शुरूआत कर सकते हैं। उनकी राय में कोलकाता का विकेट आगंतुकों के गेंदबाजी आक्रमण के अनुरूप होगा।

Source: Forget the 2019 World Cup, MS Dhoni can play till 2023, says Michael Clarke

Summary
Review Date
Reviewed Item
Michael Clarke says Dhoni will play World Cup 2023 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: