हमारा लक्ष्य 2019 विश्व कप है: रोहित शर्मा

Our aim is to win World Cup 2019 says Rohit Sharma

भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया है और इसी कारण टीम को सभी प्रारूपों में सफलता मिली है। इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है।

रोहित ने कहा “आप चाहे किसी राज्य के लिए खेलें या देश के लिए, आपको मैच जीतना होता है और यह आसान काम नहीं है। हमने लगातार छः श्रृंखलाएं जीती हैं क्योंकि हम एक इकाई के रूप में खेले।”

सीमित ओवरों के खेल में भारत ने वेस्ट इंडीज को उन्हीं के घर में 3-1, श्रीलंका को 5-0 और ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से पराजित किया।

विश्व कप 2019 से पहले इन 5 खिलाड़ियों की नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी का आंकलन होना चाहिए

रोहित ने कहा “यदि टीम को टूर्नामेंट जीतना है तो एक या दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन से नहीं जीता जा सकता। इसमें सभी को अपना योगदान देना होगा क्योंकि यह 11 खिलाड़ियों का खेल है। हम एक लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ रहे हैं और यह टीम के लिए अच्छा है। पूरी टीम की सोच एक ही है और इसीलिए एक या दो खिलाड़ी नहीं बल्कि पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है।”

जब उनसे पूछा गया कि क्या यह लक्ष्य 2019 विश्व कप है, तो उन्होंने कहा “विश्व कप को अभी डेढ़ साल बचे हैं और इस पर इतनी जल्दी मैं प्रतिक्रिया नहीं दे सकता हालाँकि 2019 विश्व कप हमारी प्राथमिकता है और हम उसी के लिए तैयार हो रहे हैं। जैसा कि हमारे चयनकर्ता, कप्तान और कोच पहले ही बोल चुके हैं कि विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम संयोजन तैयार किया जा रहा है और इससे साफ है कि टीम प्रबंधन खिलाड़ियों से क्या अपेक्षा रखता है।”

न्यूज़ीलैण्ड श्रृंखला के बारे में रोहित ने कहा “अभी इस बारे में हमने नहीं सोचा है। एक बार होटल पहुँचने के बाद हम इस पर रणनीति बनाएंगे। हमारा लक्ष्य है कि जिस भी टीम से हम खेलें उसे हरा सकें।”

Source: WC 2019 on Our Mind: Rohit Sharma

Summary
Review Date
Reviewed Item
Our aim is to win World Cup 2019 says Rohit Sharma
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: