केविन पीटरसन ने 2019 विश्व कप की अफवाहों पर जवाब दिए

Kevin Pietersen Records in Hindi

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की संभावनाओं से इनकार नहीं किया है।

केविन पीटरसन ने मजाक में कहा कि वह अभी भी इंग्लैंड के लिए “बाएं हाथ से और बिना पैड के” खेल सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड के विश्वसनीय पूर्व टेस्ट कप्तान 2019 के विश्व कप में अपने जन्मस्थान दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करने की संभावना के बारे में मजाक करते नहीं दिख रहे हैं। पीटरसन ने इंग्लैंड की ट्वेंटी-20 घरेलू प्रतियोगिता में ओवल में मिडलसेक्स पर सरे की जीत में सिर्फ चार रन बनाये और आरोन फिंच को अपनी पहली गेंद पर रन आउट भी करा दिया। बाद में उन्हें खुद के लिए भी रनर बुलाना पड़ा। मुख्य आयोजन से पहले इस घरेलू टूर्नामेंट में यह चर्चा का विषय बना रहा।

लेकिन इंग्लैंड टीम के उनके पूर्व साथी और टीकाकार एंड्रयू फ्लिंटॉफ़ के साथ हुई उनकी बातचीत ने जरूर अफवाहों का बाजार गर्म कर दिया है। फ्लिंटॉफ ने जब उनसे पूछा कि क्या वह दक्षिण अफ्रीका के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बारे में विचार कर रहे हैं। जवाब में पीटरसन थोड़े गैर-प्रतिबद्ध तो अवश्य दिखे, लेकिन निश्चित रूप से उन्होंने इस संभावना के लिए दरवाज़े भी खुले रखे।

    क्रिकेट विश्व कप 2019 का कार्यक्रम

“शायद, मैं यह अभी नहीं जानता (क्या दक्षिण अफ्रीका के लिए उनका खेलना एक वास्तविकता है?),” 37 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा।

“बहुत से लोग मुझसे कह रहे हैं, “जिस तरह से आप पिछले तीन वर्षों में खेले हैं, आपको अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहिए।”

“अब अगर आप इस समय इंग्लैंड की लाइनअप को देखें, तो क्या आपको लगता है कि मैं शीर्ष चार में बल्लेबाजी कर सकता हूँ? मेरा मानना ​​है कि मैं बिना पैड और बाएँ हाथ से खेल सकता हूँ,” हँसते हुए उन्होंने कहा।

“मुझे हंसी आ रही है, (लेकिन) क्या मैं इस क्रम में बल्लेबाजी कर सकता हूँ? हाँ, मैं कर सकता था। क्या मैं करने जा रहा हूँ? नहीं, यह अभी तय नहीं है। तो क्या मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहिए? हाँ, क्यों नहीं?”

पीटरसन पिछली बार 2013-14 एशेज में इंग्लैंड के लिए खेले थे और उसके बाद यह स्पष्ट हो गया था कि पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस के रहते, जो कि देश के नए निदेशक भी हैं, वह फिर से देश का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे।

दोनों के इंग्लैंड के सेट-अप में अपने समय के दौरान उतने अच्छे संबंध नहीं थे। पीटरसन ने 2012 में दोनों टीमों के बीच हुई श्रृंखला के दौरान दक्षिण अफ्रीका के विरोधियों को स्ट्रॉस का अपमान करने वाले संदेश भी भेजे थे।

    दिनेश कार्तिक 2019 के विश्व कप की ओर नज़रें गड़ाए बैठे है

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पलायन के बाद से, पीटरसन ने दुनिया भर में घरेलू प्रतियोगिताओं में भाग लिया है और टी20 सर्किट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया के केएफसी बिग बैश लीग में मेलबॉर्न स्टार्स की तरफ से पिछले तीन सत्रों में वह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से एक हैं। बुधवार को उन्होंने टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में सरे के लिए 52 रन बनाये। इस साल के अंत में वह दक्षिण अफ्रीका में फिर से ट्वेंटी -20 प्रतियोगिता में प्रमुख आठ खिलाड़ियों में से एक के तौर पर खेलेंगे।

पीटरसन 2019 विश्व कप से पहले तक दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के योग्य हो जायेंगे और पिछले हफ्ते उन्होंने उन संभावनाओं को नकारा भी नहीं कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उस टूर्नामेंट के माध्यम से वापसी की राह तलाश रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मैं अगले दो सालों में दक्षिण अफ्रीका में बहुत क्रिकेट खेलने वाला हूँ, इसलिए हमें देखना होगा कि आगे क्या होता है।”

“मुझे बल्लेबाजी बहुत पसंद है। जब तक मैं बल्लेबाजी की कला से प्यार करता रहूँगा, तब तक मैं बल्लेबाजी करूँगा।”

“कौन जानता है कि मैं दो साल के समय में कहाँ रहूँगा? यदि मुझे बल्लेबाजी करने में आनंद आ रहा है, तो हम देखेंगे कि मैं कहाँ जाता हूँ। मैं अभी बहुत खुश हूँ।”

    केविन पीटरसन आईपीएल 2018 में हिस्सा नहीं लेंगे

Summary
Review Date
Reviewed Item
Pietersen to play for South Africa in World Cup 2019? CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: