2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी करने के लिए जिम्बाब्वे तैयार

Zimbabwe to host 2019 World Cup qualifiers 2019

आयरलैंड, यूएई और स्कॉटलैंड भी दौड़ में शामिल थे, लेकिन आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अगस्त में देश का दौरा करने के बाद जिम्बाब्वे को आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी करने के लिए मंजूरी दे दी।

जिम्बाब्वे अगले साल मार्च में 2019 क्रिकेट विश्व कप के क्वालीफायर की मेजबानी करेगा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस बात की पुष्टि की। मूल रूप से बांग्लादेश को क्वालीफायर्स की मेजबानी करने के लिए निर्धारित किया गया था। लेकिन इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए बांग्लादेश के सीधे अर्हता प्राप्त करने और आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष आठ में पहुंचने के बाद 30 सितंबर की अंतिम तिथि को जिम्बाब्वे ने टूर्नामेंट की मेजबानी करने की पेशकश की।

विश्व कप 2019 से पहले इन 5 खिलाड़ियों की नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी का आंकलन होना चाहिए

आयरलैंड, संयुक्त अरब अमीरात और स्कॉटलैंड भी दौड़ में थे, लेकिन आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अगस्त में देश का दौरा करने के बाद जिम्बाब्वे में आयोजन कराने की मंजूरी दे दी।

टूर्नामेंट में भाग लेने वाले देशों में वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, आयरलैंड और मेजबान जिम्बाब्वे शामिल होंगे, जो कि 2019 के विश्व कप में सीधे प्रवेश पाने में नाकाम रहे।

जेसन होल्डर की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज को सीधी योग्यता हासिल करने के लिए पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ पांचों एकदिवसीय मैच जीतने थे, लेकिन वे 0-4 से हार गए।

क्रिस गेल, सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड जैसे बड़े नाम वाले खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में खेल सकते हैं।

दूसरी तरफ, ज़िम्बाब्वे के लिए ब्रेंडन टेलर और काइल जार्विस भी खेल सकते हैं। दोनों को उनके काउंटी पक्षों द्वारा मुक्त कर दिया गया था।

उपर्युक्त चार टीमों के साथ आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप की शीर्ष चार टीमें और आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन 2 की शीर्ष दो टीमें भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।

Source: Zimbabwe to host 2019 ICC Cricket World Cup Qualifier next year

Summary
Review Date
Reviewed Item
Zimbabwe to host 2019 World Cup qualifiers 2019 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: