आंकड़े : आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज़ अर्धशतक

रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ के एल राहुल ने आई पी एल के इतिहास का सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ा। टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच रोमांचक मुकाबले के बाद दूसरे मैच में के एल राहुल ने इतिहास रचा।

राहुल इस सत्र की नीलामी के महंगे खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपए की बड़ी राशि मे खरीदा था। टीम प्रबंधन ने उन्हें विकेटकीपिंग का भी ज़िम्मा सौंपा है और उन्होंने अपनी भूमिका पूरी तरह निभाई। उन्होंने दिल्ली के गेंदबाज़ों की जमकर खबर ली और लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे ही ओवर में इतिहास रच दिया।

उन्होंने किसका रिकॉर्ड तोड़ा?

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ राहुल पूरे लय में थे और मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा जैसे गेंदबाज़ों की जमकर पिटाई की। अमित मिश्रा के एक ओवर में तो उन्होंने 24 रन बना डाले।



इस पारी के द्वारा राहुल ने यूसुफ पठान का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2014 में के के आर की ओर से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। इसके बाद इस सूची में सुनील नारायण हैं जिन्होंने भी 15 गेंदों में अर्धशतक बनाया है। इसके बाद सुरेश रैना और एडम गिलक्रिस्ट का नाम आता है जो सबसे तेज़ अर्धशतक बनाने वाले शीर्ष 5 बल्लेबाज़ों की सूची में शामिल हैं।

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज़ अर्धशतक
आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज़ अर्धशतक



Source: Stats: Fastest fifties in IPL history

Summary
Review Date
Reviewed Item
List of fastest fifties in IPL history | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: